दुनिया में बंदरों की कई तरह की प्रजातियां पाई जाती हैं। चिडियाघरों में भी कई नस्ल को बंदर होते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे बंदर से मिलाते हैं जिसे देखकर आप चौक जाएंगे। इस बंदर को देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है, इसे देखने के लिए लोग दूर दूर से आ रहे हैं।

ये बंदर है कुछ खास, इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं!

लोगों ने इस बंदर का एक अनोखा नाम भी रख दिया है। अब इसे लोग “अंकल फैटी” कहकर बुलाते हैं। इसे खाने के लिए ही नहीं पीने के लिए भी लोग कोल्ड ड्रिंक की बोतलें देते हैं और ‘अंकल फैटी’ पलकें झपकते ही उसे खत्म कर देता है।

ये बंदर है कुछ खास, इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं!

ये बंदर थाइलैंड के एक वाटर पार्क में ही रहता है। वहां जो लोग भी घूमने आते हैं वो इसे बंदर को जरूर कुछ न कुछ खिलाकर ही जाते हैं। इस वजह से इंस लालची बंदर का वजन हद से ज्यादा बढ़ गया है।

इस बंदर का बैली फैट की करीब 6 किलो का है। उसे चलने और हिलने डुलने में भी दिक्कत होती है। फिलहाल ‘वाइल्ड लाइफ कंजर्वेशन’ के लोग अब उस बंदर को दूसरी जगह पर भेजने की सोच रहे हैं।

ये बंदर है कुछ खास, इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं!

इसे लोग ही नहीं बल्कि इसके और बंदर साथी भी इसे बेहद गौर से देखते हैं। हालांकि वहां का स्थानीय पशु विभाग इस बंदर की ऐसी हालत को देखकर चिंतित है। उनका कहना है कि अगर ये बंदर ऐसे ही खाता रहा तो इसे कई अन्य बीमारियां भी हो सकती हैं।

 

No more articles