अक्सर मां बाप कहीं बाहर जाते वक्त अपने बच्चे को घर में अकेला छोड़ जाते हैं लेकिन कभी सोचा है की मां बाप के जाने के बाद बच्चे क्या क्या कांड कर सकते हैं? नहीं ना तो आज आप देख ही लीजिये।

कुछ ऐसा ही चीन में हुआ जहां पांच साल के बच्चे ने जो किया, अगर वो कोई बड़ा करता तो पुलिस कब का गिरफ्तार करके ले गई होती। मां बाप इस मासूम को घर में अकेला छोड़कर और घर बंद करके कहीं चले गए और बच्चे ने कर डाला कुछ ऐसा कि वो जिंदगी भर न भूल पाएंगे।

बच्चे को घर छोड़ खुद शॉपिंग करने गए मां बाप घर लौटे तो नजारा देख बिलखने लगे। हालांकि बच्चा सही सलामत था लेकिन घर के ड्राअर में रखी एक अनमोल दौलत की ऐसी की तैसी हो चुकी थी।  दरअसल मां बाप पांच लाख का कैश घर के ड्राअर में रख कर गए थे। घर में अकेला बच्चा जब बोर हुआ तो उसने घर की छानबीन करनी शुरू कर दी। उने ड्राअर में नोट देखे तो बच्चों की आदत से मजबूर होकर उनकी चिंदी चिंदी कर डाली।

घर लौटे मां बाप ने जब पांच लाख रुपये की चिंदियां घर में तैरती देखी तो उनके होश हवा हो गए। बच्चे ने 5 लाख को टुकड़ों में बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। बच्चे के पिता मिस्टर गाओ ने एक रिपोर्ट में कहा ‘हमनें इतना पैसा जरूरी काम के लिए बैंक से लोन लिया था। अब हम बैठ कर टुकड़े बिन रहे हैं, कोशिश करेंगे शायद बैंक वापस से इन रुपयों को ले ले’।

उधऱ बैंक ने नोटों की चिंदियों को एक्सचेंज करने से इनकार कर दिया है। तो देखा आपने बच्चे को घर में अकेला छोड़ना इनको तो भारी पड़ गया तो अगर आप भी अपने बच्चे को घर में अकेला छोडते हैं तो जरब सावधान हो जाइए।

No more articles