चीन के एक आदमी के पेट से निकली ऐसी चीज देखकर लोगो की चीखे निकल गई… जी हां इस शख्स के पेट से भयंकर चीज निकलने के बाद पूरा मेडिकल जगत हैरान है। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि किसी के पेट से कोई ऐसी भी चीज निकल सकती है।

22 साल के एक शख्श के पेट से करीब 30 इंच की आंत को बाहर निकाला गया है। आदमी के पेट के बढ़ते आकार की वजह से वो शख्श लंबे समय से कुछ खा नहीं पा रहा था। छोटी उम्र से ही उस शख्श के पेट में ये समस्या थी, लेकिन इसका इलाज किसी भी डॉक्टर के पास नहीं था। 22 साल बाद उसके पेट से जो निकला वो बेहद भयावह है।

चीन में हुए इस ऑपरेशन को 10 डॉक्टर्स की टीम ने अंजाम दिया। इस ऑपरेशन के इंचार्ज Yin Lu ने उस शख्स की रिपोर्ट देख कर बताया था कि अगर जल्द ही इस आंत को बाहर नहीं निकाला गया, तो उसकी मौत निश्चित है।

उसके पेट का आकार एक बड़े ट्यूमर की तरफ इशारा कर रहा था, लेकिन किसी को ये उम्मीद नहीं थी कि ये आंत करीब 30 इंच बड़ी हो सकती है। इस आंत की वजन 13 किलो है और आज तक निकले ट्यूमर में सबसे भारी है। ऑपरेशन के बाद अब वो शख्स ठीक है। हालांकि उसका नाम अभी डॉक्टर्स ने मीडिया को नहीं बताया है। विज्ञान की दुनिया में चमत्कार होना आम बात है और इंसानी शरीर विज्ञान के लिए सबसे बड़ा अजूबा है।

No more articles