आज 1अप्रैल को अप्रैल फूल डे यानि मूर्खता दिवस मनाया जाता है। कुछ लोग तो इसके लिए कई दिन पहले से तैयारी भी शुरू कर देते हैं कि दोस्तों को कैसे मूर्ख बनाए। दोस्‍तों, ऑफिस सहकर्मियों से लेकर परिवार के लोगों संग मजाक-मस्‍ती करना सबको बेहद भाता है। सभी इस दिन एक दूसरे को अप्रैल फूल बनाकर एन्जॉय करते हैं। कई बार तो ऐसा होता है दूसरे को अप्रैल फूल बनाने के चक्कर में खुद का मजाक बन जाता है।

अप्रैल फूल पर हम आपको एक ऐसे प्रैंक वीडियो दिखा रहे हैं, जिसमें एक पिता अपने बेटे को अप्रैल फूल बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन ऐसा करना पिता को ही भारी पड़ जाता है। इस वीडियो को दो दिन में 45 लाख से ज्यादा बार देखा चुका है।

इस वीडियो में पिता अपने बेटे के साथ दिख रहे हैं। पिता प्लास्टिक के एक बर्तन को उल्टा करके जमीन पर कुछ ढके हुए है। वह अपने बेटे से कहता है कि इस बर्तन के नीचे पक्षी है। वह जैसे ही बर्तन को उठायेगा पक्षी बाहर आएगी, तुम उसे पकड़ने के लिए तैयार रहना। वह बच्चा भी बर्तन के उठते ही पक्षी पकड़ने के लिए पुरी तरीके से तैयार दिखता है। पिता जैसे ही बर्तन उठाता है तो उसके अंदर थोड़ी सी गीली मिट्टी पड़ी होती है। बच्चे को मुर्ख बनते देख पिता हंसने लगता है। इस बात से नाराज होकर बच्चा मिट्टी उठाकर पिता के चेहरे पर मल देता है। इस तरह पिता को बच्चे को अप्रैल फूल बनाना महंगा पड़ जाता है।

ऐसी घटना आपके साथ भी हो सकती है। तो अगर आप भी किसी का अप्रैल फूल बनाने का सोच रहे है तो जरूर बनाएं, लेकिन एतिहात के साथ, कई इस पिता की तरह आपको भी लेने के देने न पड़ जाएं।

No more articles