रोज सुबह जब अलार्म बजता हैं तब आप पक्का एक बार तो जरूर गुस्से में उसे बंद करने के लिए उठते होंगे लेकिन सोचिए एक घर ऐसा भी है जो 15 सालों में अलार्म क्लॉक बन गया हैं और यही नही हर 10 मिनट में अलार्म भी बजाता हैं।

सोचिए उन घर वालों के बारे में जो ये सब रोज और हर 10 मीनट पर झेलते हों…जी हां एक दंपति ऐसा भी है जो ये सब पिछले 13 सालों से झेल रहा है। अब उन्हें इन आवाजों की आदत हो गई है। अमेरिका के पेनसिलवेनिया में रहने वाले जेरी और सिल्विया लिन के लिविंग रूम की दीवार के पीछे एक अलार्म घड़ी गिरी पड़ी है।

वह सुबह 7 बजे से रात के 12 बजे तक हर 10 मिनट पर अलार्म देती है। हुआ यूं की, साल 2004 में टीवी के केबल के लिए जेरी को दीवार में ड्रिल करना था। छेद सटीक जगह पर हो यह सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने दूसरी मंजिल से एसी वेंट में तार के सहारे अलार्म घड़ी बांधकर लटका दी ताकि जैसे ये बजे उसकी आवाज के आधार पर वह ड्रिलिंग कर सकें।

दीवार पर छेद तो ठीक-ठाक हो गया। लेकिन इस चक्कर में घड़ी तार से खुलकर उसी वेंट में गिर गई और तब से वहीं पड़ी है। पहले दंपति को लगा कि महीने दो महीने में घड़ी की बैट्री खत्म हो जाएगी और वह बंद हो जाएगी। लेकिन ऐसा नही हुआ और वह अब भी चालू है व पर 10 मीनट में अलार्म भी बजाती हैं।

No more articles