घरेलू हिंसा करने वालों पर चोट करते हुए बांग्लादेश का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ज्यादातर मामलों में लड़कियों और महिलाओं को उनके बाल पकड़कर प्रताड़ित किया जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए ये वीडियो बांग्लादेश के एक तेल निर्माता कंपनी ने बनाया है।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक लड़की जिसके लंबे, घने और सुंदर बाल होते है वो सैलून जाती है और कहती है कि उसके बाल काट दिए जाएं। सैलून की हेयरड्रेसर कट कर देती है। जिसे देखकर वो बोलती है कि तुम बस इसे और छोटा कर दो। वो और छोटा कर देती है ऐसा करते करते हेयर ड्रेसर उसके बालों की लंबाई लगभग 80 प्रतिशत कम कर देती है। लड़की फिर अपने बालों को देखती है और रोते हुए कहती है कि इसे इतना छोटा कर दो कि कोई इसे पकड़ ना सके। उसकी बात सुनकर सैलून की सारी लड़कियां चौंक जाती हैं।

इस वीडियो को दो अप्रैल को बेस्ट एड्स (Best Ads) के फेसबुक पेज से शेयर किया गया। जिसे अब तक 5.3 मिलियन (53 लाख) से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इतना ही नहीं, इस वीडियो को करीब 89 हजार लोग शेयर कर चुके हैं।

इस वीडियो के जरिए संदेश देने की कोशिश की गई है कि लड़कियां घरेलू हिंसा से इस कदर तंग हो गई हैं कि उन्हें जिस बाल से सबसे ज्यादा लगाव है वह उसे भी कुर्बान करने को तैयार हैं।

 

No more articles