घाटी में 300 आतंकी, फिर होगी सर्जिकल स्ट्राइक!

e652b8a24060daf273a89a1b402b8d9a
आंकड़ों के हिसाब से इस वक्त कश्मीर घाटी के अंदर कुल करीब 300 आतंकी मौजूद हैं। इसमें घुसपैठ के जरिए घाटी में घुसे आतंकियों के अलावा कुछ स्थानीय लोग भी हैं, जिन्हें आतंकी संगठनों ने बुरवानी वानी की मौत की घटना का महिमामंडन कर आतंक का खूनी खेल खेलने के लिए अपने साथ मिलाया है।

हाल में कश्मीर के प्रशासनिक विभागों में नियुक्त करीब 15 लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घाटी के अंदर से कुल 50 नए लोगों के आतंकी संगठनों में शामिल होने की खबर है। 180 आतंकी घाटी में पहले से मौजूद हैं। इसके अलावा उरी जैसे इलाकों से लगी उत्तरी-कश्मीर की सीमा से भी इस साल बड़ी तादाद में कई विदेशी आतंकियों ने घुसपैठ के जरिए प्रवेश किया है। घुसपैठ की कवायद में जुटे 85 आतंकियों को 2016 में सेना ने एलओसी से लगे अलग-अलग इलाकों में मार गिराया है।

बीते करीब साढ़े तीन महीने से अधिक समय से रूके हुए सेना के अभियानों के दौरान आतंकियों ने न केवल नई भर्तियां की हैं। बल्कि कई जगहों पर पुलिस से हथियारों की लूट करके अपने संगठन को भी मजबूत किया है। श्रीनगर स्थित सेना की 15वीं कोर के कमांडर एसके दुआ भी हाल में हथियारों की लूट और आतंकियों की नई भर्ती को लेकर चिंता जता चुके हैं। कर्फ्यू के दौरान पसरी अशांति का पाकिस्तान ने भी खूब फायदा उठाया है। उसने हवाला के पैसे और अपने स्लिपर सेल के जरिए आने वाले दिनों में सूबे में आतंक मचाने की कवायद को जोरदार हवा देने का काम किया है।

1 2
No more articles