इंटरनेट पर तलाशा दूल्हा तो दुल्हन के साथ हो गया कांड , एनआरआई युवती को एक वेबसाइट के जरिये विवाह रचाना भारी पड़ा। शादी के बाद उसे धोखे का पता चला। आरोपी युवक ने खुद को आस्ट्रेलिया की आइटी कंपनी में अधिकारी व रेस्तरां का मालिक बताकर झांसे में लेकर शादी की थी। आरोप दहेज में पांच तोले सोना मांगने का भी है। एनआरआई युवती की मां ने एसएसपी गाजियाबाद से शिकायत की। इसमें उन्होंने आरोपी के साथ हैदराबाद में रहने वाली उसकी मां व अन्य रिश्तेदारों को भी आरोपी बनाया है।

शादी के बाद दोनों ऑस्ट्रेलिया चले गए। वहां पहुंचकर चार-पांच दिन बाद ही करण आईटी कंपनी बंद होने की बात कहने लगा। इस पर अपर्णा को शक हुआ और उसने जानकारी जुटानी शुरू की तो पता चला कि उसका पति न तो किसी कंपनी में अधिकारी है और न ही किसी रेस्तरां का मालिक। ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा और हैदराबाद में जिस मकान को उसने अपना बताया था वह भी किराये का निकला।

इसका पर्दाफाश होने के बाद अपर्णा पति से अलग पर्थ में रहने लगी। बेटी के साथ हुए धोखे में शामिल लड़के की मां व अन्य परिजन देश न छोड़ सकें इसके लिए वीना ने दूतावास में भी शिकायत दर्ज कराई है। एसएचओ सिहानी गेट डालचंद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। तथ्य सही पाए जाने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सिहानी गेट थानाक्षेत्र में राकेश मार्ग के पास पीके हॉस्पिटल की संचालिका डॉ. वीना मित्तल ने बताया कि उनकी बेटी अपर्णा सिंगापुर एयरलाइंस में पायलेट इंस्ट्रक्टर है और 11 साल से आस्ट्रेलिया में रह रही है। बेटी की शादी के लिए अगस्त 2016 में इंटरनेट के जरिये उनका संपर्क हैदराबाद के रहने वाले करण बंडारू नामक युवक से हुआ। उसने खुद को आस्ट्रेलिया की आईटी कंपनी में अधिकारी व एक रेस्तरां का मालिक बताया। दोनों उसके झांसे में आ गईं और शादी की बात आगे बढ़ाई। अक्टूबर में अपर्णा और करण की गाजियाबाद में शादी हो गई। वीना के मुताबिक शादी में उन्होंने करीब 30 तोला सोना और 25 लाख कैश दिया था।

No more articles