लाखों के गहने छोड़कर चोर लिपस्टिक लेकर फरार , ताजनगरी आगरा अक्सर ही चर्चा में रहती है। कल आइएसआइएस के ताज पर हमले की धमकी के बाद देर रात रेलवे लाइन को उड़ाने के प्रयास के दौरान ही शहर में लिपस्टिक चोरी का मामला सामने आया है।  आगरा में यह चोर अनोखा रहा। यहां एत्माद्दौला की पार्किंग में खड़ी कार से उसने मलेशियाई पर्यटक का बैग गायब कर दिया। बैग से लिपस्टिक व मेकअप किट निकालकर उस बैग को  वाटरवक्र्स चौराहा पुलिस बूथ के पास फेंक गया। पुलिस के माध्यम से चार घंटे में ही बैग पर्यटक तक पहुंचा, तो उसमें रखा कीमती सामान मिल गया।
पर्यटकों ने थाना एत्माद्दौला में बैग चोरी की तहरीर दी। पुलिस ने पार्किंग ठेकेदार को हिरासत में ले लिया। शाम करीब पांच बजे पर्यटकों का बैग वाटरवक्र्स चौराहे पर पुलिस बूथ के पास एक टेंपो चालक को मिला, जिसे उसने पुलिस को सौंप दिया।  जानकारी पर पर्यटकों ने थाना छत्ता से बैग लिया। इसमें 1.75 लाख रुपये कीमत के गहने, 1200 डॉलर समेत अन्य कीमती सामान रखा था। चोर बैग में ऊपर रखे मेकअप के सामान को ले गए।
कीमती सामान कपड़ों के नीचे गोपनीय पॉकेट के अंदर रखा था। माना जा रहा है कि चोर हड़बड़ी में उसे देख ही नहीं पाया। कपड़े देखकर  वह उसे पुलिस बूथ के पास इसलिए फेंक गया, जिससे वह बैग मालिक को मिल सके। बैग मिलने के बाद महिला पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं था। उन्होंने थाना एत्माद्दौला जाकर पुलिस को धन्यवाद दिया और कहा, इंडियन पुलिस इज द बेस्ट।
मलेशिया में वकालत करने वाली सिटी नूर बया दो अन्य अधिवक्ता सहेलियों के साथ भारत भ्रमण पर आई हैं। दो दिन पहले वे यहां आगरा पहुंचीं। कल दोपहर एक बजे चालक चांद और गाइड फुरकान के साथ एत्माद्दौला स्मारक देखने पहुंचीं। पर्यटकों और गाइड को उतारकर कार पार्किंग में खड़ी कर चालक लघुशंका को चला गया। लौटकर आया, तो कार का शीशा टूटा मिला। उसमें रखा इन पर्यटकों का बैग गायब था।
No more articles