खेत काटते वक्त भी इनको मिलती है ज़ेड प्लस सुरक्षा, विधायक देवती कर्मा जनप्रतिनिधि होने के साथ-साथ कृषक और घरेलू महिला हैं। जनसमस्या को सड़क से सदन तक पहुंचाने के साथ ही वह खेती-किसानी में भी बखूबी जुटी रहती हैं। चाहे मानसून के पहले खेत जुताई का समय हो या फिर धान कटाई और मिंजाई का दौर। हर मौके पर देवती कर्मा मजदूरों के साथ खुद काम में जुट जाती हैं। वह कहती हैं कि आदिवासी किसान की बेटी और बहू हूं।

झीरम कांड में महेंद्र कर्मा की शहादत के बाद पूरे परिवार को जेड प्लस सुरक्षा मिली है। लिहाजा विधायक देवती कर्मा के साथ हमेशा जवानों की मौजूदगी रहती है। चाहे वे घर पर रहें या फिर किसी सभा या कार्यक्रम में, हर समय जवान सुरक्षा में तैनात रहते हैं। फरसपाल में धान मिंजाई और घर में धान भंडारण के दौरान भी हथियारबंद जवान तैनात थे।

विधायक देवती कर्मा  का कहना है कि मेरी जिम्मेदारी क्षेत्र की जनता की भलाई के लिए कार्य करना है चाहे वह राजनीति हो या खेती-किसानी। परिवार के खेत में शुरु से काम करती रही हूं और आगे भी हाथ बंटाती रहूंगी। चाहे मजदूर आएं या न आएं, मैं अपने खेत में बुआई, सिंचाई से लेकर कटाई और उपज बाजार पहुंचाने तक हर काम में शामिल रहना पसंद करती हूं।

1 2
No more articles