छात्रा को जबरन कमरे में बुलाया, कपड़े उतरवा कर बनाया एमएमएस और फिर…. , भुवनेश्वर में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही एक छात्रा के साथ अनाचार कर उसका अश्लील एमएमएस व फोटो उसके कथित प्रेमी ने बना लिया। इसके बाद उसने अपने दोस्त को एमएमएस व्हाट्सएप में भेज दिया। दोस्त ने छात्रा के उरगा क्षेत्र में रहने वाले पिता को व्हाट्सएप में एमएमएस भेजा तब वे सन्न रह गए। मामले की उन्होंने जानकारी ली तो पुत्री ने युवक द्वारा पिछले एक साल से ब्लैकमेलिंग किए जाने की कहानी बयां की।

पीड़िता की मानें तो बीच में वह अपने गृहग्राम आई थी, तब प्रदीप यहां आ धमका था और उसके साथ अनाचार किया। इसके साथ ही धमकाते हुए 20 हजार रुपए मांगे थे। युवती ने इतने रुपए देने में असमर्थता जताई, तब नाराज होकर वह एमएमएस अपने दोस्तों को भेज दिया। परिजनों ने घटना की शिकायत उरगा पुलिस में दर्ज कराई।

पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 376, 384, 67 क, 66 ई व 4 पास्को एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से अश्लील एमएमएस व वीडियो उसके मोबाइल समेत जब्त कर लिया है। प्रदीप कुर्रे को जांजगीर चांपा के कोटमी सोनार से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि विजय को पथर्रीपारा से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस से जो शिकायत की गई है उसके अनुसार 22 अगस्त 2016 को आरोपी प्रदीप उसे झांसा देकर भुवनेश्वर के आवास में ले गया। यहां बहला-फसलाकर दैहिक शोषण किया। इसके बाद से उसे ब्लैकमेलिंग करने लगा। अश्लील एमएमएस बनाने के साथ ही उसने फोटो भी खींच लिए।

आरोपी ने छात्रा को धमकाया था कि यदि रुपए नहीं दिए गए तो इंटरनेट में वह एमएमएस वायरल कर बदनाम कर देगा। अब तक पुलिस ने दोनों आरोपी के मोबाइल व पीड़िता के पिता का मोबाइल जब्त किया है, जिसमें एमएमएस मिले हैं। इसके अलावा आरोपियों ने बयान में कहा है कि भुवनेश्वर में रहने वाले अपने कई सहपाठियों को भी एमएमएस व्हाट्सएप पर भेजा था।

पुलिस ने इस मामले में पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई की है। शिकायत में कहा गया है कि पीड़ित छात्रा के साथ जब यह घटना हुई, उस वक्त नाबालिग थी इस आधार पर पुलिस ने पास्को एक्ट लगाया है। वहीं पुलिस का कहना है कि चूंकि आरोपी ने उरगा थाना क्षेत्र में भी अनाचार किया था, इसलिए धारा 376 के तहत कार्रवाई की गई है।

उरगा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा भुवनेश्वर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी। भुवनेश्वर में ही इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे जांजगीर-चांपा के कोटमी सोनार में रहने वाले प्रदीप बंजारे पिता राजेंद्र बंजारे (24) से उसकी दोस्ती हो गई।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के ही दोनों रहने वाले थे, इसलिए नजदीकियां बढ़ गई और प्रदीप ने उसे प्रेमजाल में फसा लिया। छात्रा इस कदर उस पर विश्वास करने लगी कि दैहिक शोषण करने के दौरान उसने एमएमएस भी बना लिया और बाद में उसे वायरल कर देने की धमकी देते हुए ब्लैकमेलिंग करने लगा। प्रदीप ने एमएमएस की जानकारी अपने कोरबा के रामपुर चौकी अंतर्गत रहने वाले विजय यादव पिता निषादराम यादव (19) को भी दे दी और उसे व्हाट्सएप पर एमएमएस भी भेज दिया।

विजय ने उरगा क्षेत्र में रहने वाली छात्रा के पिता को व्हाट्सऐप पर एमएमएस डाला और छात्रा के घर तक यह बात पहुंच गई। पिता ने जब अपनी पुत्री से इसकी जानकारी ली तो बताया कि साथ में पढ़ने वाला प्रदीप बंजारे उसे पिछले एक साल से ब्लैकमेलिंग कर रहा है। कई किश्त में वह 9 हजार रुपए वसूल चुका है। बावजूद इसके प्रदीप लगातार युवती को ब्लैकमेलिंग कर रहा था।

 

No more articles