प्रेमिका ने साथ जाने से इंकार किया तो प्रेमी ने उसे ज़िंदा जलाया , सारणी के थानांतर्गत एक प्रेमी द्वारा अपनी प्रेमिका को केरोसिन डालकर आग के हवाले कर देने का मामला सामने आया है। घटना लोनिया पंचायत के ग्राम खापा की है। मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे यहां निवास करने वाली 20 वर्षीय देशवती पिता सकडू को दिनेश धुर्वे ने सिर्फ इस बात को लेकर आग के हवाले कर दिया कि उसने साथ चलने से इंकार कर दिया था।

देशवती और दिनेश एक ही गांव है। बचपन से ही एक दूसरे को जानते हैं। युवती बगडोना कॉलेज से बीए सेकेंड इयर की पढ़ाई कर रही है। युवक गांव में ही रहता है। दो साल से दोनों के बीच नजदीकिया बढ़ी है। अक्सर दिनेश द्वारा शादी का प्रस्‍ताव दिया जाता रहा जिससे युवती द्वारा इंकार कर दिया जाता था। मंगलवार को जब देशवती अपने जीजा के घर गई तो वहां पर दिनेश आ पहुंचा और साथ चलने की जिद करने लगा। युवती द्वारा इंकार करते ही गुस्साएं दिनेश ने खिड़की में रखे दीये का केरोसिर डालकर माचिस से आग के हवाले कर दिया।

आग से बुरी तरह झुलसी देशवती घटना के बाद से सदमे में हैं। जबकि आरोपी फरार है। जिसकी तलाश में सारणी पुलिस की एक टीम गांव पहुंची है। पीड़िता को गांव से राजडोह नदी तक मोटर साइकिल पर लाया गया। फिर नाव से नदी पार कराई। इसके बाद बाइक पर बैठाकर विष्णु द्वारा मप्र पॉवर जनरेटिंग कंपनी के चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पीड़िता को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। देशवती हादसे से इतनी ज्यादा सदमे में हैं कि ठीक से कुछ बता भी नहीं पा रही है।

इतना ही नहीं आरोपी द्वारा युवती को आग के हवाले कर भागते हुए बाड़े में काम कर रहे विष्णु को घटना की सूचना भी दी। इस दर्द विदारक घटना में पीड़िता 40 प्रतिशत तक जल गई है। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने देशवती के बयान दर्ज कर आरोपी के विरूद्घ आईपीसी की धारा 307 के तहत अपराध पंजीबद्घ कर तलाश शुरू कर दी।

No more articles