शराब ना मिलने से जीतने की बिहार के आदमी परेशान हैं उससे कहीं ज़्यादा बिहारी चूहे हैं। शराब ना मिलने के कारण अब वो जुर्म करने पर आमादा हैं यकीन नहीं होता तो खुद ही पढ़ लीजिये ये खबर।

जी हां बिहार में शराबबंदी के बाद वहां के चूहे भी सुरा के शौकीन हो गए हैं। बिहार पुलिस के एसएचओ का तो यही दावा है। यहां के एक पुलिस स्टेशन में मालखाने में रखी जब्त की गई शराब के स्टॉक के गायब होने पर जब पूछताछ हुई तो पुलिस ने चूहों पर ऐसा आरोप लगाया है।

सूत्रों के मुताबिक, एसएचओ ने वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ली जाने वाली मासिक क्राइम मीटिंग में पटना के एसएसपी मनु महाराज को मंगलवार को बताया कि चूहों ने मालखाने में रखी सीलबंद शराब की बोतलों को खोलकर उनकी सारी शराब पी ली। वहीं, मालखाने में उचित रखरखाव के अभाव में भी काफी सारी बोतलें टूट गईं।

पिछले साल 5 अप्रैल को बिहार में शराबबंदी लागू किए जाने के बाद राज्य के अलग-अलग हिस्सों से 5.11 लाख लीटर अंग्रेजी, 3.01 लाख लीटर देशी और 12,000 लीटर बीयर सीज की गई है। यह शराब पुलिसद्वारा ही जब्त की गई थी और संबंधित थानों के मालखानों में रखी गई थी।

पटना के आईजी नैय्यर हसनैन खान ने बुधवार को बताया कि उन्हें अलग-अलग सूत्रों से यह पता चला है कि थानों के मालखानों में रखी जब्त की गई शराब को नशेड़ी चूहे पी रहे हैं।

No more articles