बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हमेशा लोगों की मदद के लिए आगे रहते हैं। अक्षय देशसेवा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। अक्षय ने हाल ही में सुकमा नक्सली हमलें में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद करने की अपील लोगों से की है।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अक्षय ने एक ऑडियो मेसेज में कहा, ‘हाल ही में हुए सुकमा हमले में CRPF के हमारे बहादुर जवानों ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। मेरा आप सबसे हार्दिक अनुरोध है कि अगर आप सच में हमारे शहीदों के प्रति श्रद्धांजिल अर्पित करना चाहते हैं तो भारत सरकार की वेबसाइट bharatkeveer.gov.in पर जाकर अपना योगदान दीजिए ताकि शहीदों के परिवारों को महसूस हो सके कि इस कठिन वक्त में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।’

इस वेबसाइट के जरिये मदद की अधिकतम सीमा 15 लाख रुपये है। शहीद के परिवार के खाते में जब अधिकतम सीमा तक रुपये जमा हो जाते हैं तो उस खाते से जुड़ी जानकारी इस साइट से हटा दी जाती है।

यह वेबसाइट इसी साल 9 अप्रैल को लॉन्च की गई थी और अभिनेता अक्षय कुमार ने इस वेबसाइट की कल्पना को साकार करने में काफी अहम भूमिका अदा की है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अक्षय के साथ ही इस वेबसाइट का उद्घाटन किया था। इस साइट पर डोनेशन के जरिये आम आदमी पैरामिलिटरी सैन्य दस्तों के शहीदों के परिवारों की आर्थिक मदद कर सकता है।

No more articles