इन फोन्स की बैटरी कभी जवाब नहीं देती, पावर बैंक के बाप हैं ये फोन्स , पहले के समय में फीचर फोन काफी लोकप्रिय था। लगभग हर कोई फीचर फोन्स की इस्तेमाल करता था। स्मार्टफोन आने के बाद भी फीचर फोन्स की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। इसका सबसे बड़ा कारण है बैटरी। फीचर फोन्स की बैटरी का कोई जवाब नहीं।

जाहिर है कि एंड्रायड फोन की बैटरी ज्यादा देर तक नहीं चलती, लेकिन फीचर फोन की बैटरी 3 दिन तक चल सकती है। इसी वजह से हम आपके लिए कुछ दमदार फीचर फोन्स के ऑप्शन लाएं हैं।

नोकिया 150

नोकिया 150 एक डुअल सिम फोन है। इसमें 2.4 इंच की स्क्रीन दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 1020 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इस बैटरी से यूजर को 22 घंटे तक का टॉक टाइम और 25 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम दिया जाएगा। साथ ही इस फोन में वीजीए कैमरा और एलईडी फ्लैश दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

अल्ट्रा 4000i

इस फोन में 2.8 इंच टीएफटी स्क्रीन दी गई है। साथ ही 4000 एमएएच बैटरी दी गई है। जो इसे एक पावर बैंक में बदल देती है। इसमें 6 एलईडी टॉर्च लाइटें भी हैं, जो अंधेरे में कुछ भी खोजने में सक्षम है।

लावा कनेक्ट M1

लावा ने भारत में अपना पहला 4जी सपोर्ट फोन लॉन्च किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत 4जी सपोर्ट है। यूजर्स इस फोन में फेसबुक समेत कई सोशल मैसेजिंग एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स इस फोन में लाइव वीडियो और लाइव स्ट्रीमिंग 4जी इंटरनेट की स्पीड के साथ देख सकते हैं। फोन को पावर देने के लिए 1750 एमएएच की बैटरी दी गई है।

जोपो कलर C1 ZP331

इस फोन में 4.5 इंच का डिस्पले दिया गया है। इसमें 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे एसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें डुअल एलईडी फ्लैश कैमरा दिया गया है।

इंटेक्स टर्बो सेल्फी प्लस

इसमें 2.4 इंच की टीएफटी स्क्रीन दी गई है। फोटोज लेने के लिए इसमें डुअल कैमरा दिया गया है, जिसमें आसानी से तस्वीरें लेने और कम रोशनी में भी अलग-अलग मोड में फोटो ली जा सकती हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 1450 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसमें 13 घंटों तक टॉकटाइम और 350 घंटों तक का स्टैंडबाय टाइम देने की क्षमता है।

No more articles