वाट्सएप से घर बैठे कमाए लाखों रुपए। अरे क्या आपको भी हमारी बात पर विश्वास नहीं हो रहा है? लेकिन ये खबर 100 प्रतिशत सच है। अभी तक वाट्सएप बस बात करने और सोश्ल मीडिया का एक माध्यम बस था लेकिन अब वाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक खुशखबरी लेकर आया है। क्योंकि अब वाट्सएप के जरिए आप कमाई भी कर सकते हैं। वाट्सएप जल्द ही वह अपने यूजर्स का मोबाइल नंबर अपनी ओनर कंपनी फेसबुक के साथ साझा करेगा। जिसकी मदद से व्हाट्सएप यूजर्स फेसबुक पर और भी ज्यादा टारगेट विज्ञापन देख पाएंगे। हालांकि, व्हाट्सएप एड की जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

वहीं, व्हाट्सएप ने ये साफतौर पर कहा है कि फेसबुक से साझा की गई सभी जानकारी सुरक्षित रहेंगी। ये प्रस्ताव केवल इसलिए हैं जिससे यूजर्स को बेहतर फ्रेंड सजेशन और सही एड की जानकारी मिल पाए। लेकिन इसके वाबजूद भी यूजर्स को ये आइडिया कुछ अच्छा नहीं लग रहा है। यूजर्स को उनकी प्राइवसी की चिंता सता रही है। ऐसे में जाहिर है कि व्हाट्सएप की जानकारी फेसबुक पर साझा करना कंपनी पर कई सवाल उठाता है।

इसके साथ ही कंपनी ने ये भी कहा कि बैंक ट्रांजक्शन, फ्लाइट की जानकारी जैसी नेटिफिकेशन यूजर्स को सही समय पर मिल सके कंपनी इसी कोशिश में लगी है। वहीं, फेसबुक पर ये फीचर हाल ही में शुरू किया गया है।

आपको बता दें कि दुनियाभर में करीब 1 बिलियन व्हाट्सएप यूजर हैं। ऐसे में अगर व्हाट्सएप, यूजर्स की जानकारी फेसबुक पर साझा करता है तो उससे पहले उसे अपने यूजर्स को उनकी निजी डाटा की सुरक्षा का विश्वास दिलाना होगा। व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को यह विश्वास दिलाते हुए कहा है की यह तकनीक बिना यूजर की रजामंदी के सांझा नहीं किया जाएगा। इसलिए डाटा फेसबुक पर शेयर करने से पहले व्हाट्सएप अपने यूजर्स से इस बात की जानकारी लेगा की उन्हे यह तकनीक इस्तेमाल करनी है या नहीं।

No more articles