आईफोन यूजर्स के लिए है एक खुशखबरी। जी हां,एप्पल शायद अपने आईफोन 7 में दो कैमरे का इस्तेमाल कर सकता है।

सितंबर में आईफोन 7 धमाका मचाने के लिए आ रहा है। अगर आईफोन 7 में दो कैमरा फीचर हो तो मजा आ जाएगा, है ना। सूत्र बता रहे हैं कि एप्पल शायद अपने नए वर्जन में दो कैमरे का इस्तेमाल कर सकता है। लेकिन ये एप्पल को काफी महंगा पड़ सकता है। एप्पल ने पिछले कुछ सालों में अपने पुराने फोन पर खूब निवेश किया है। इसलिए एप्पल के 6एस और 6एस प्लस में सबसे अच्छे कैमरा हैं।

फोन निर्माताओं ने कई चीजों को ध्यान में रखते हुए आईफोन 7 पर काम किया है। इस फोन के कैमरे पर खास ध्यान दिया गया है। आईफोन के जो पुराने वर्जन हैं उनसे फोटो एडिट बहुत ही खूबसूरती से होते हैं। लेकिन नए वर्जन की राहें आसान नहीं होंगी।

जब फीचर ज्यादा हो जाते हैं, मांग बढ़ जाती है तब सिंगल प्रोसेसर से काम नहीं होता है। तब ड्यूल प्रोसेसर की जरूरत होती है। ठीक वैसे ही जब फोन को और हाई टेक बनाना हो तो एक कैमरे से काम नहीं चलता है, बल्कि दो कैमरे वो भी एचडी वालों की जरूरत होती है। जिसमें अलग से लेंसेज होते हैं।

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब स्मार्टफोन में दो कैमरे पर बात हो रही है, बल्कि साल 2011 में एचटीसी ने भी ऐसा ही प्रयोग किया था, थ्री डी फोटोज लेने के लिए दो कैमरों का इस्तेमाल हुआ था। साल 2014 में एलजी ने भी यही प्रयोग किया था। अब आईफोन 7 यही प्रयोग करने जा रहा है।

No more articles