जानिए फीमेल कॉन्डोम की ये खास बातें । मेल कॉन्डोम की उपयोगिता इसकी सफलता को देखते हुए अब बाजार में महिलाओं के लिए भी कॉन्डम मौजूद है। हालांकि इसकी लोकप्रियता पुरुष कॉन्डम के मुकाबले बहुत कम है। क्योंकि लोगों को अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। फीमेल कॉन्डोम , पुरुषों कॉन्डोम द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले कॉन्डोम की तुलना में काफी पतले होते हैं।

एक सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में लगभग 91 फीसदी ऐसी महिलाएं हैं जो की सेक्स के दौरान फीमेल कॉन्डोम का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन भारत की बात करें तो लोग हैरान हो जातें हैं कॉन्डोम का नाम सुनकर। तो आइए आज हम आपको बताते है फीमेल कॉन्डोम कैसे उपयोग किया जाता है और उसके फायदे क्या हैं।

आपको बता दें कि फीमेल कॉन्डोम पॉलियुरेथेन का बना होता है वहीं पुरुष कॉन्डोम लेटैक्स का बना होता है जिसमें एलर्जी की संभावना बनी रहती है लेकिन अगर बात करें फीमेल कॉन्डोम की तो उसमें किसी भी तरह की एलर्जी की संभावना नही होती। फीमेल कॉन्डोम की परत इतनी पतली होती है की महिलाएं संभोग के दौरान गर्मी को महसूस करती हैं। महिलाओं के लिए जो कंडोम बनाया गया है उसकी लम्बाई लगभग 6.5 इंच होती है।

जब महिला इसे पहनती है तो उसका मूत्रमार्ग ढक जाती है जिससे स्त्रियों को गर्भधारण नही होता और नही किसी प्रकार की बीमारी का खतरा।

No more articles