महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए पार्लर में जाकर फेशियल करवाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब महिलाएं अपने ही दूध से करवा रहीं हैं फेशियल ? जी हां, आपने सही सुना अब महिलाएं करवा रहीं हैं ब्रेस्ट मिल्क फेशियल।

अमेरिका समेत पूरी पश्चिमी सभ्यता में ब्रेस्ट मिल्क फेशियल आम हो चला है, वहीं ब्रिटिश फेस क्रीम में इसे शामिल किया जाता है।

ब्रेस्ट मिल्क फेशियल से त्वचा पर मौजूद झुर्रियां और बारीक रेखाएं खत्म हो जाती हैं, क्योंकि इसमें एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है। इस फेशियल के इस्तेमाल से बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम किया जा सकता है। यह एक्ने और पिंपल्स से बचाता है।

अपने ग्राहकों को स्किन केयर ट्रीटमेंट देगा ताकि इसके वैक्टीरिया रोधी गुणों से आपकी एक्जीमा जैसी बीमारियों का इलाज हो सके। आपको बता दें कि तीस मिनट के ‘ब्रीद’ फेशियल की कीमत 40 डॉलर (27 पौंड) होती है जिसमें ब्रेस्ट मिल्क की कीमत 10 डॉलर (6.70 पौंड) होती है।

अमेरिका के स्पा में यह आम है और एक स्पा की मालकिन शमा पटेल का कहना है कि मानवीय ब्रेस्ट मिल्क में लॉरिक एसिड और बहुत सारी एंटीबॉडीज होती हैं जो कि त्वचा में होने वाले मुहांसे और इन्फेक्शन को रोकने में मददगार होती हैं।

No more articles