नशीली आंखों के लिए अपनाएं ये ख़ास टिप्स। चेहरे पर सबसे ज्यादा आकर्षक हिस्सा हमारी आंखें हैं, बिना कुछ बोले ही हम आँखो से बहुत कुछ कह देते है। इसलिए इनकी खूबसूरती के लिए मेकअप भी खास तरह का ही होना चाहिए। ग्लिटर, शैडो और स्मोकी मेकअप लड़कियों को काफी पसंद आता है। इससे आंखें बहुत ही इम्‍प्रेसिव लगती हैं। सबसे पहले इस बात को ध्यान में रखें कि आंखें सबसे अनमोल है, इसलिए कभी सस्ते मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल न करें।
स्मोकी आई : स्मोकी आई मेकअप ज्यादातर ब्लैक और ग्रे टोन में ही किया जाता है, लेकिन फिर भी अगर आप किसी और कलर्स से अपनी आंखों को स्मोकी लुक देना चाहती हैं, तो कर सकती है। अब तो ब्लैक के साथ कुछ और डार्क कलर्स का इस्तेमाल करके आंखों को गहरा रंग दिया जाता है, जिससे आंखें दूर से ही हाइलाइट हो जाती है।

एक बूंद प्राइमर : सबसे पहले एक बूंद प्राइमर लें और उसे आईलिड पर लगाएं। इसे लगाना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि गर्मी और ऑयलिंग फेस की वजह से आईशैडो क्रीज लाइन से फैल जाता है, लेकिन अगर आप प्राइमर यूज करेंगे, तो मेकअप फैलेगा नहीं। उसके बाद आप लैशलाइन पर आईलाइनर लगाएं।

अब स्मजर ब्रश या आईबड की मदद से आईलाइनर को अच्छी तरह से स्मज कर लें। अब बारी आईशैडो लगाने की हैं। कलर्स का चुनाव अपनी मर्जी से करें। अब आंखों पर अपनी पसंद का आईशैडो लगाएं। ब्रश की मदद से क्रीज लाइन के नीचे आईशैडो को अच्छी तरह से स्मज करें।

राउंड ब्लेडिंग ब्रश की मदद से आईशैडो के ऊपर नए रंग का आईशेडो लगाएं। आप ग्रे ब्लैक, मेहरून, पर्पल या ब्राउन किसी भी कलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन ध्यान रहे कि इस वाले आईशैडो को क्रीज लाइन के नीचे लगे आईशैडो के ऊपर गोलाई में स्मज करना है, ताकि आंखें पूरी तरह से स्मोकी लुक दें। इस तरह आपकी आंखें देगी परफैक्ट स्मोकी लुक। इस तरह से आप आँखों को नशीला बना सकती हैं।

No more articles