भगवान ने इंसान को जैसा बनाया है उसे खुद को उसी रूप में स्वीकार करना चाहिए। लेकिन इंसान अपनी खूबसूरती से कभी संतुष्ट नहीं रहता। इसलिए अपने आप को और सुंदर बनाने के लिए वो प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेते हैं। इन लोगों ने भी खुद को और आकर्षित बनाने के लिए लिया प्लास्टिक सर्जरी का सहारा, लेकिन सर्जरी के बाद इनका जो हाल हुआ उसे देखकर आप हैरान-परेशान रह जाएंगे।

  1. यह है बेशीन। इनके पास यूरोप के सबसे बड़े नकली ब्रेस्ट होने का खिताब है। सर्जरी की मदद से बेशीन ने अपने ब्रेस्ट का साइज़ बी-कप  से ज़ेड-कप करवा लिया है। वो इनका भार उठाने के लिए नियमित तौर पर कमर का व्यायाम भी करती हैं।  मगर हां, अपने लिए कपड़े ढूंढने के लिए अब इन्हे संघर्ष करना पड़ता है।

2. वेनिटी वंडर दो बच्चों की मां हैं। इन्हे कूल्हों को बड़ा करने की ऐसी लत लगी कि वो एक के बाद एक सिलिकॉन इंजेक्शन लगवाती रहीं। वेनिटी ने $15,000 खर्च करके अवैध हिप्स इंजेक्शन लगवाए।

3. कार्टून कैरक्टर ‘जेसिका रैबिट’ की तरह दिखने के चक्कर में क्रिस्टीना रेई ने 100 लिप इंजेक्शन लगवा लिए कि अब इनके पास दुनिया के सबसे बड़े होंठ हैं।

4. रूस की वलेरिया लुक्यनोवा ने ‘बार्बी’ जैसा दिखने के लिए निकलवा लीं अपनी पसलियां। इन्होने अपनी नाक से लेकर अपनी कमर तक की सर्जरी करायी है।

5. अमेरिका के फ्लोरिडा शहर की रहने वाली हॉलीवुड की ट्रांसजेन्डर वुमन राजी नारीनेसिंघ ने 10 साल पहले अपने फेस की खूबसूरती के लिए अपने चेहरे पर सीमेंट और टायर सीलेन्ट फिल्लर्स इंजेक्ट करवाया था।  सर्जरी के कुछ समय बाद उनके चेहरे पर गांठें दिखनी शुरू हो गईं और उनका पूरा चेहरा पत्थर की तरह कठोर हो गया।

6.  शर्त जीतने के लिए इस इंसान ने सारी हदें पार कर दीं और करा लिया ब्रेस्ट इंप्लांट। अपने दोस्त से शर्त में 51 लाख 50 हज़ार जीतने के लिए ब्राइन ने 20 साल पहले ब्रेस्ट इम्प्लांट करवा लिया था। असल में शर्त थी कि इन ट्रान्स्प्लान्ट किये गए ब्रेस्ट को एक साल तक रखने है और हर साल ब्रेस्ट के साथ जीने पर उन्हें 67 लाख 50 हज़ार और मिलते थे।

No more articles