फेस्टिवल्स पर कुछ इस तरह लाएं चेहरे पर निखार

11b935686169f55fda2e6a6d61e8c010

फेस्टिवल का टाइम है और लड़कियां इस मौके पर सजने-सवरने का कोई मौका नहीं छोड़ती। लेकिन फेस्टिवल के मौके पर अगर आप नए अंदाज़ में नज़र आएंगी, तो लोग आपको कॉम्प्लीमेंट्स देंगे। तो आज आपको बताते हैं कि फेस्टिव सीज़न में आपको कैसा मेकअप करके रेडी होना चाहिए।

  • स्मोकी आंखें उतनी आकर्षक नहीं लगती हैं, जितनी डार्क ब्लॉक्ड आंखें। अपनी आंखों पर बेहद डार्क काजल या लाइनर का इस्तेमाल करें। अपनी निचली पलकों पर आप काजल की मोटी लाइन लगा सकती हैं। युवा लड़कियां चमकीली आईशैडो भी प्रयोग कर सकती हैं। आप सैफायर ब्लू, पन्ना हरा और रूबी की शेड वाला लाल रंग का इस्तेमाल करके देख सकती हैं। ये शेड्स सांवले रंग पर भी खूब फबते हैं। देवी जैसा लुक पाने के लिए आप अपने आईलाइनर को आंखों के किनारे से थोड़ी दूर तक लगा सकती हैं। अगर आप ज्यादा ड्रामा चाहती हैं तो चमकीले आईलाइनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। मेकअप आपका ऐसा होना चाहिए, जो आपके मजबूत पक्षों व नैन-नक्शों को उभारे।
  •  

    मुलायम आईशैडो ब्रश से गीला आईलाइनर लगाने से आईशैडो ज्यादा देर तक टिकता है। चमकीले रंग पहनने का राज है ब्लेंडिंग। धीरे-धीरे रंग मिलाएं और इसे लगाते समय बीच-बीच में मुलायम ब्रश से ब्लेंड करना याद रखें। कई एक्सेसरीज इस्तेमाल करने के बजाय एक खूबसूरत छोटे क्लिप को तरजीह दें। इसमें नग भी लगे हो सकते हैं और यह पूरी तरह सुनहरा भी हो सकता है। इस क्लिप को बालों में किसी एक तरफ लगाएं या फिर बालों में पीछे की ओर लगाएं। इसकी चमक किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकती है।

  • एक बात अवश्य ध्यान रखें कि खूबसूरत दिखने का मतलब है अच्छा महसूस करना। बेहतरीन रवैया और बड़ी मुस्कराहट आपको जितना खूबसूरत बना सकती है, उतना कोई और चीज नहीं। ऐसे में मेकअप पर ध्यान देने के साथ व्यवहार पक्ष का भी ध्यान रखें।क्या-क्या हो आपकी मेकअप किट में आपकी मेकअप किट में क्या होना चाहिए? कुछ चीजें ऐसी हैं, जो आपकी मेकअप किट में होनी ही चाहिए। मेकअप किट में ऐसे किसी उत्पाद को नहीं रखें, जो अजीब महकता हो या दिखता हो। अपने लिए नया सेट खरीदें और इसे हमेशा अपने साथ रखें। आखिरकार क्या पता आपको इसकी अचानक कब जरूरत पड़ जाए!
  • गुंथी हुई चोटी, बालों में गहने, न्यूड लिपस्टिक और शिमर के साथ डार्क लाइनर इस साल चलन में हैं। पार्टी के लिए ग्लॉसी बाल तो बेहद जरूरी हैं। खूबसूरत चमकते हुए बाल बेहद स्वस्थ और अच्छे लगते हैं। आपको घुंघराले बाल अच्छे लगते हैं या जूड़ा, खुले हुए वेवी बाल या फिर गुंथे हुए बाल, हर किसी के लिए कोई न कोई लुक है। गुंथी हुई चोटी के साथ कुछ खुले हुए अस्त-व्यस्त बाल इस त्योहारी मौसम में आपको अलग ही लुक प्रदान करेंगे। सीधे बाल भी इस समय फैशन में हैं।
  • कंसीलर आपकी लुक को पूरी तरह बदल सकता है। यह आपकी आंखों के नीचे बने काले गड्ढों को छिपाता है, जिससे लगता है कि आपने आठ घंटे की अच्छी नींद ली है। सांवली लड़कियों को पीली शेड वाला कंसीलर लेना चाहिए, जो उनकी त्वचा के रंग से दो शेड हल्का हो। आंखों के नीचे और ऊपर पलकों तक कंसीलर लगाने के लिए उंगलियों या फिर कंसीलर ब्रश का इस्तेमाल करें। कंसीलर लगाते समय आंखों के अंदरूनी किनारे को नहीं भूलें, यह आमतौर पर सबसे ज्यादा काला दिखता है। अब अपनी उंगलियों से कंसीलर को आराम से आंखों के पास लगाएं। कंसीलर लगाने के बाद बचे हुए पाउडर को दबाने के लिए पाउडर पफ का इस्तेमाल करें।
No more articles