दुबला-पतला दिखना हर लड़की की चाह होती है, फिटनेस को लेकर युवतियों का क्रेज हमेशा से ही सिर चढ़कर बोलता रहा है। कुछ साल पहले तक जीरो-साइज फिगर बनाने को लेकर देशभर की महिलाओं में क्रेज साफ दिखता था कई लड़कियां जीरो फिगर बनाने की होड़ में जुट गई थी। लेकिन इसे मेनटेन रखने की वजह से शरीर में पैदा हो रही कमजोरियों के चलते उन्होंने जीरो साइज फिगर से दूरी बना ली।

इसे भी पढ़िए- अगर आप भी बैठते है क्रॉस लेग तो हो जाइए सावधान

zero size

लेकिन अब एक बार फिर से युवतियां में अपने फिगर को लेकर कॉन्सस नजर आ रही हैं हालांकि इस बार क्रेज जीरो-साइज का नही बल्कि ए4 साइज पेपर का दिख रहा है। आपको बता दें कि शोशल मिडिया पर इन दिनों एक अजीबोगरीब ट्रेंड ‘waists with A4 paper’ छाया हुआ है जहां युवतियां A4 साइज पेपर से अपना कमर नापती दिखाइ देती हैं।

इसे भी पढ़िए- स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले आई-फोन वालों से होते है ज्यादा ईमानदार

वैसे पतला होने की लड़कियों के इस सनकीपन पर डॉक्टरों ने चिंता जताई है क्योंकि डॉक्टरों के हिसाब से मॉडल और सेक्सी लुक पाने के चक्कर में युवतियां पोषण से दूर और गंभीर बीमारियों की चपेट में आ रही हैं जो उनके स्वास्थय के लिए ठीक नहीं है। वहीं जिनकी कमर का साइज A4 पेपर के बराबर है या फिर कम है तो वो स्लिम वेस्ट या पतली कमर वाली हॉट और सेक्सी युवतियों की श्रेणी में आती हैं और जिनकी कमर इस पैमाने पर खरी नहीं उतरतीं उनके लिए युवतियां पतले होने के तरीके बता रही हैं।

No more articles