समाज में पुलिस का काम लोगों की हिफाजत करना और कानून व्यवस्था को स्थापित करना है। लेकिन क्या होगा जब पुलिस लोगों की रक्षा करने के बजाय जान की दुश्मन बन जाए। फ्लोरिडा के मियामी में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिसमें एक निहत्थे आदमी को पुलिस ने गोली मार दी। इस पूरी घटना का वीडियो दूर खड़े एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। जो कि कुछ ही देर में वायरल हो गया। मोबाइल फोन से बनाए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे सरेंडर को तैयार एक अश्वेत आदमी को पुलिस वालों ने गोली मार दी। मामला फ़्लोरिडा के नॉर्थ मियामी का है। पीड़ित व्यक्ति का नाम किंसे है। किंसे का इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
पुलिस ने बताया कि उन्हें खबर मिली थी कि एक आदमी बंदूक की नोंक पर किसी को लूटने की कोशिश कर रहा है। पुलिस के अनुसार ‘जो कुछ भी हुआ वो इसी खबर के चलते हुआ’।
उधर पीड़ित का कहना है कि उसके पास गन नहीं थी। पीड़ित के अनुसार ‘मैं हाथ उठाकर सरेंडर करना चाहता था, बावजूद इसके पुलिस वालों ने मुझे गोई मार दी। जब मैने पुलिस वालों से पूछा कि उन्होने ऐसा क्यों किया तो उन्होने कहा कि वे नहीं जानते’।
मोबाइल से लिए इस वीडियो में पीड़ित के दावों की पुष्टी भी हो रही है। तस्वीरों में दिख रहा है कि पीड़ित जमीन पर लेट कर हाथ उठाए हुए है। उसके हाथ में गन नजर नहीं आ रही है।
इस वीडियो के सामने आने के बाद आरोपी पुलिस वाले को फ़ोर्स लीव पर भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है।

No more articles