जेम्स बॉंड ने कभी खुफिया एजेंसी में काम ही नहीं किया!

जेम्स बॉंड ने कभी खुफिया एजेंसी में काम ही नहीं किया!

जेम्स बॉंड ने कभी खुफिया एजेंसी में काम ही नहीं किया! जेम्स बॉंड की फिल्म किसे पसंद नही है। जिस किसी ने भी यह फिल्म देखी है वह रोमांच और जोश से भर जाता है, लेकिन हाल ही में इस फिल्म से जुड़ा सबसे बड़ा खुलासा हुआ है और इस खुलासा किया है खुद ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी के प्रमुख ने। जी हां खुफिया एजेंसी के प्रमुख ने कहा कि जेम्स बॉन्ड को वास्तव में कभी MI6 में नौकरी नहीं दी गई।

गुप्त खुफिया सेवा के प्रमुख, एलेक्स यंगर आमने-सामने का मुकाबला करने और दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं के साथ सीरियल रोमांस करने वाले 007 का जीवन शायद उतना वास्तविक नहीं है, जितना लोग उसे यथार्थवादी मानने की आशा करते हैं।

यंगर ने कहा कि इयान फ्लेमिंग के विद्रोही चरित्र को आज की खुफिया सेवा खारिज कर देगी। MI6 के प्रमुख ने कहा कि जेम्स बॉन्ड के विपरीत, MI6 के अधिकारी नैतिकता को ताक पर रखकर कोई फैसले नहीं लेते हैं।

वास्तव में, एक मजबूत नैतिक आधार वह पहला गुण है, जो हम अपने कर्मचारियों में देखते हैं। यह कहना ज्यादा बेहतर होगा कि जेम्स बॉन्ड हमारे भर्ती प्रक्रिया के माध्यम नहीं पार जा सकेगा। हालांकि, हम उसकी देशभक्ति, ऊर्जा और दृढ़ता के अपने गुणों को साझा करते हैं।

1 2
No more articles