दंगल के रियल लाइफ के किरदार ऐसे हैं, मिलिए उनसे!

दंगल के रियल लाइफ के किरदार ऐसे हैं, मिलिए उनसे!

source

दंगल के रियल लाइफ के किरदार ऐसे हैं, मिलिए उनसे! बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान की फिल्म का सबको बेसब्री से इंतजार रहता है। इन दिनों आमिर की आने वाली फिल्म दंगल का सबको बेसब्री से इंतजार है। हालांकि इस फिल्म का ट्रेलर आ चुका है जो कि सबने देख भी ही लिया है, अब इंतजार है तो बस फिल्म का। क्या आपको पता है कि दंगल फिल्म किस परिवार से इंस्पायर होकर बनाई गई है। अगर आप ये नही जानते तो आज हम आपको बताएंगे और उस परिवार की कुछ तस्वीरें भी दिखाएंगे।

यह फिल्म महावीर और उनकी बेटियों के जीवन पर आधारित है, जिसमें उनके कुश्ती के कैरियर को दर्शाया गया है। फिल्म में महावीर का किरदार आमिर खान निभा रहे है। शायद आपने इनके बारे में आज से पहले कभी सुना भी नहीं होगा। और इसमें हैरानी की बात भी नहीं है क्योंकि हमारे देश में क्रिकेट के अलावा लोग दूसरे खेलों को नहीं जानते या यूं कह लें कि लोगों को तब तक पता नहीं चलता जब तक कि कोई खिलाड़ी किसी खेल में एक मैडल ना जीत ले।

जब महावीर अपनी बेटियों को कुश्ती लड़ने के दांव-पेंच सिखा रहे थे तो लोगों ने उनको कई बार चिढ़ाते हुए इसका कारण पूछा, इस पर वो हमेशा यही कहा करते थे कि जब एक महिला इस देश की प्रधानमंत्री बन सकती है तो रेसलर क्यों नहीं?

1 2
No more articles