बॉलीवुड के तीनों खान किसी के भी तारुफ़ के मोहताज नहीं हैं। यूं तो हर हफ्ते ना जाने कितनी फिल्में रिलीज़ होती हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज़्यादा धमाल मचाने में इनकी फिल्में सबसे आगे रहती हैं। जहां एक तरफ सलमान की फिल्में उनके नाम की वजह से बिकती हैं तो शाहरुख की रणनीति कमाल की होती हैं। आमिरखान साल में एक ही फिल्म लाते हैं लेकिन उसमें परफेक्शन कूट कूट कर भरा होता है। कमाई की बात की जाए तो पिछले कुछ सालों में तीनों ही की फिल्में 100 करोड़ से ऊपर का बिजनेस कर रही हैं। आज हम आपको तीनों खानों की आज तक की कुल कमाई का ब्योरा बताते हैं।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की पहली फिल्म 1988 में ‘बीबी हो तो ऐसी’ थी। हालांकि अपनी पहली फिल्म में सलमान कोई कमाल नहीं कर पाए थे और उनकी फिल्म बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। इस फिल्म के बाद सलमान ने ‘मैने प्यार किया’ जैसी हिट फिल्म दी। इस फिल्म का जिक्र आज भी लोग करते हैं। इसके बाद एक से बढ़कर एक फिल्में सलमान के खाते में आती रहीं। ‘हम आपके हैं कौन’, ‘करण अर्जुन’, ‘साजन’ 90 की सबसे बड़ी और अधिक कमाई जाने वाली फिल्मो में से हैं।

अभी हाल ही की फिल्म ‘सुल्तान’ 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुई। सलमान के अब तक के बॉक्स अॉफिस कलेक्शन की बात की जाए तो सलमान 70 फिल्में अब तक लगभग 2830 करोड़ की कमाई कर चुकी हैं। जिनमें से दबंग, रेड़ी, बाॉडीगर्ड, एक था टाइगर, 100 करोड़ के क्लब में थीं। किक, प्रेम रतन धम पायो 200 करोड़ क्रॉस का थीं।

1 2 3
No more articles