सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म कबाली का सब पर बुखार चढ़ा हुआ है। शुक्रवार को रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘कबाली’ दुनिया भर में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है, जिससे कई बॉक्स ऑफ़िस रिकॉर्ड टूट रहे हैं। लेकिन अगर बात करें ओपनिंग वाले दिन की कमाई तो कबाली अभी भी एक फिल्म से पीछे है।

अगर अमेरिका की बात करें तो ‘कबाली’ ने ‘पीके'( 20.77 करोड़), ‘सुल्‍तान’ (18.31 करोड़) और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ (11.50 करोड़) जैसी फ़िल्मों को पीछे छोड़ते हुए 27.56 करोड़ की कमाई की है। इसके साथ ही ‘कबाली’ अमेरिका में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली दूसरे नंबर की फ़िल्म बन गयी है क्योंकी पहले नंबर पर अभी भी एस एस राजामौली की फ़िल्म ‘बाहुबली’ टिकी हुई है।

22 जुलाई को रिलीज़ हुई ‘कबाली’ ने पहले ही दिन हिंदुस्तान में करीब 42 करोड़ रुपये कमाए और सलमान ख़ान की ‘सुल्‍तान’ का रिकॉर्ड तोड़ डाला, जिसने अपने पहले दिन 36.54 करोड़ बटोरे थे। लेकिन रिलीज़ के दिन हिन्दुस्तान में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों में अभी भी रिकॉर्ड बाहुबली के नाम है जिसने रिलीज़ के पहले दिन 60 करोड़ कमाए। दूसरे नंबर पर है शाहरुख़ ख़ान की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जिसने अपनी रिलीज़ के पहले दिन कमाए थे 44.97 करोड़ रुपये।

हलांकी ‘कबाली’ के निर्माता दावा कर रहे हैं कि फ़िल्म ने सिर्फ़ हिन्दुस्तान में ही रिलीज़ के पहले दिन 250 करोड़ का बिजनेस कर लिया जिसमें 100 करोड़ की कमाई अकेले तमिलनाडु से आई है। पर ये दावा यक़ीन से परे है। ताज़ा आंकड़ों के हिसाब से ‘कबाली’ ने पहले तीन दिन में हिन्दुस्तान से 123 करोड़ कमाए और विदेशी बॉक्स आफ़िस से 87 करोड़, यानी पहले तीन दिनों में ‘कबाली’ 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई और 210 करोड़ पर जा पहुंची।

No more articles