इन दिनों मैडम तुसाद से बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्‍चन के पुतले को हटाने की तैयारी चल रही है। इससे पहले कि आप कुछ सोचें, जान लीजिये कि आखिर उनका पुतला यहां से क्‍यों हटाया जा रहा है।

 

Amitabh-Bachchan’s-wax-statue-at-Madame-Tussaud (1)

 

दरअसल म्यूजियम का मैनेजमेंट उनके 16 साल पुराने मोम के पुतले को हटाना चाहता है क्योंकिउसकी जगह उनका एक नया मोम का पुतला यहां लगाया जायेगा। आपको बता दें कि बिग बी का ये पुतला वर्ष 2000 में मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगाया गया था।

ऐसा कहा जा रहा है उनका यह पुतला लेटेस्‍ट लुक में होगा। दरअसल जब पुराना पुतला लगाया गया था तो बिग बी फिल्‍म ‘कभी खुश कभी गम’ की शूटिंग कर रहे थे, और तब उनका लुक कुछ वैसा ही था लेकिन अब यहां अमिताभ का लेटेस्‍ट लुक लगाया जायेगा।

 

amitabh-bachchan-050814

 

आपको बता दें कि, बिग बी पहले ऐसे कलाकार है जिनका पुतला मैडम तुसाद में रखा गया था। कुछ ही दिनों पहले ऐसी खबरें आई थी कि संग्रहालय के अधिकारियों ने अमिताभ बच्‍चन से सहायता का अनुरोध किया है और उनसे उनके पसंदीदा सामान, चश्‍मा और कपड़े मांगे हैं ताकि उनके लुक में बदलाव किया जा सके।

 

Madame-Tussauds-1 (1)

 

अमिताभ के अलावा इस संग्रहालय में शाहरुख खान, सलमान खान, कैटरीना कैफ, रितिक रोशन, माधुरी दीक्षि‍त, करीना कपूर और ऐश्‍वर्या राय के के पुतले लगाए गए हैं।

 

No more articles