टीचर को भाती थीं छात्राएं, और उन्हें ऐसी जगह टच करता कि छात्राएं तैयार हो गईं… , चुराह के तीसा उपमंडल में बीते वर्ष एक अध्यापक की ओर से स्कूल में छात्रा से अश्लील हरकतें करने के मामले में कोई कार्रवाई न होने पर मंगलवार को पीड़िता के परिजन उपायुक्त से मिले। उन्होंने डीसी से न्याय की गुहार लगाई है। इस अवसर पर उनके साथ चाइल्डलाइन टीम भी मौजूद रही।

पीड़ित छात्राओं ने उन्हें यह भी बताया था कि जून 2016 में उन्होंने अध्यापक के विरुद्ध लिखित शिकायत भी मुख्याध्यापक को दी थी। जिस पर कारवाई करते हुए स्कूल प्रबंधन व एसएमसी ने 16 जुलाई 2016 को उसे स्कूल से बर्खास्त कर दिया था। लेकिन उन पीड़ित छात्राओं में से एक छात्रा ने पुलिस में मामला दर्ज करवाने का निर्णय लिया तथा चाइल्डलाइन के साथ मिलकर पुलिस थाना तीसा में शिकायत की इस पर पुलिस ने आरोपी अध्यापक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 व पोस्को एक्ट की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया था।

लेकिन कुछ समय के बाद आरोपी अध्यापक को इसी स्कूल के साथ लगते विद्यालय में एसएमसी के माध्यम नियुक्ति दे दी है। उन्होंने उपायुक्त से मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपी शिक्षक को निलंबित किया जाए और उसके खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई की जाए।

चाइल्डलाइन के समन्वयक कपिल शर्मा ने कहा कि 10 अगस्त 2016 को तीसा के एक स्कूल की छात्रा ने भाषा अध्यापक पर अश्लील हरकतें करने का मामला दर्ज करवाया था। इसके उपरांत चाइल्ड लाइन टीम ने जब मामले की जांच की तो उन्हें पता चला कि आरोपी अध्यापक ने करीब आधा दर्जन लड़कियों के साथ अश्लील हरकतें की थी।

No more articles