दुनिया की 18 फीसदी औरतें, पति के सामने न्यूड होना नहीं पसंद करतीं, रिसर्च , अगर आप एक महिला हैं और आप अपने पार्टनर के सामने कपड़े उतारने में सहज महसूस नहीं करती हैं, तो फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं क्‍योंकि आप ऐसी अकेली नहीं हैं। एक सर्वे से पता चला है कि 6 में से 1 शादीशुदा महिला ने एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त तक अपने पति को खुद को नग्‍न अवस्‍था में नहीं देखने दिया।

लगभग आधी महिलाओं ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंबकि वे अपने फिगर और अपीयरेंस को लेकर असुरक्षित महसूस करती हैं, जबकि हर तीसरी महिला ने इसके लिए सेक्स  ड्राइव में आई कमी को जिम्मेषदार ठहराया। लगभग 40 फीसदी ने कहा कि इससे उनका रिश्ताि प्रभावित हुआ है और 36 फीसदी ने माना कि लगातार खुद को ढके रखने की कोशिश के चलते पति के साथ उनका झगड़ा होता है।

इस पोल को आयोजित करवाने वाली UKMedix।com की सारा बैले का कहना है, ‘महिलाओं की सेक्सत लाइफ के लिए शारीरिक आत्म विश्वाथस बेहद जरूरी है और ऐसा लगता है कि इसमें कमी आ रही है, जिससे दिक्क तें बढ़ रही हैं।’उन्होंेने बताया, ‘ज्या दातर महिलाओं का कहना है कि उन्होंसने शादी के 12 महीनों या इससे भी ज्याूदा समय तक अपने पति को खुद को न्यू ड नहीं देखना दिया।’

सारा ने कहा, ‘महिलाओं को ये याद रखना चाहिए कि हो सकता है कि उन्हें  अपनी बॉडी पसंद ना हो, लेकिन उनके पार्टनर उसे पसंद कर सकते हैं। और सिर्फ लुक्सि में आत्‍मविश्वा स की कमी के चलते किसी रिश्तेक की कुर्बानी नहीं दी जा सकती।’

शोधकर्ताओं ने ब्रिटेन की करीब 1,902 महिलाओं से सवाल-जवाब किए। जो महिलाएं शादीशुदा थीं उनसे पूछा गया कि उन्‍होंने आखिरी बार अपने पति को कब उन्‍हें न्‍यूड देखने की इजाजत दी थी। सर्वे में शामिल 16 फीसदी महिलाओं ने दावा किया कि पिछले 12 महीनों के दौरान या इससे भी ज्‍यादा वक्‍त से उन्‍होंने एक बार भी अपने पार्टनर के सामने कपड़े नहीं उतारे हैं।

No more articles