क्या आपने सुना है कि किसी की पत्नी ने धावा बोला हो वो भी अपने पति के ऑफिस पर? अक्सर देखा जाता है की शादी के बाद लोग अपनी पत्नियों को समय नही देते है। वह अपनी लाइफ को अच्छा बनाने के लिए काम में इतने व्यस्त रहते हैं कि उनके पास समय नहीं होता कि वह अपनी पत्नी के साथ कुछ समय बिता सकें। पति का यदि अपनी पत्नी को टाइम ना दे तो झगड़ा होना आम बात है लेकिन अगर झगड़ा ऑफिस तक पहुंच जाये तो समझो मामला गंभीर है। लेकिन सोचो अगर आप की पत्नी आपके ऑफिस तक पहुच जाए तो क्या होगा।
china-4_1470804033
ऐसा ही कुछ चीन में देखने को मिला है। यहां के ज्यादातर मर्द ऑफिस में ही काम करते रहते हैं। इसी बात से परेशान हो कर चीन के शंघाई में रहने वाली महिलाएं नाइट सूट में अपने-अपने पति के ऑफिस पहुंच गई और वहां एक बोर्ड पर अपनी शिकायत लिख कर घंटों तक ऑफिस में ही खड़ी रही।
तुमने वादा किया था कि एक्स्ट्रा वर्क रूटीन टाइम में ही निपटा लोगे। लेकिन तुम वादा निभाने में असफल रहे हो। तुम्हें पता है कि मुझे तुम्हारे बिना नींद नही आती है। रातभर जागना पड़ता है। घर के खाने की अपना अलग ही अहमियत है। क्या तुम्हें पता है कि मैं चार महीने से प्रेग्नेंट हूं।

इनका मकसद सिर्फ पति के ओवर टाइम की वजह से होने वाली समस्याओं को समाज के सामने लाना था। इस प्रॉटेस्ट के जरिए वो चाहती हैं कि सरकार ओवरटाइम पर सख्त कानून बनाए। एक सर्वे के मुताबिक चीन में काम के दबाव के चलते लगभग 73 फीसदी कर्मचारी ओवरटाइम करते हैं।

No more articles