“मास्टरबेसन” सुनकर सबसे पहले ख्याल क्या आता है आपके मन में? बोलेने की जरूरत नहीं है हम समझ सकते हैं जनाब, आपके दिमाग के शरारती घोड़े कहां तक दौड़ गए होंगे। इसमे कोई शरमाने की जरूरत नहीं है आज लगभग हर कोई इससे वाकिफ है और कभी न कभी सबने इसको आजमाया भी होगा।

सीधे तौर पे सेक्स ना कर के अपने आपको खुद से संतुष्ट करना ही “मास्टरबेसन” या हस्तमैथुन कहलता है। उम्र के एक पड़ाव पर आकर हर किसी के अंदर सेक्स के प्रति आकर्षण बढ़ता ही है ऐसे में हस्तमैथुन एक ऐसी क्रिया है जिससे आप अपने आप को अपने हाथों से सुखद और आनंददायक संतुष्टि दे सकते हैं। मगर कई बार लोगो में इसको लेकर जानकारी का अभाव भी देखा गया है। “मास्टरबेसन” का ऐसे तो कोई शारीरिक रूप से गलत प्रभाव तो नहीं पड़ता पर इसका आपके व्यक्तित्व पर असर जरूर होता है। कहते हैं किसी भी चीज़ की अति अच्छी नहीं होती और अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो हो जाइए सावधान!

आज हम आपको 7 ऐसी बाते बताने जा रहे जिनका जानना आपके लिए बेहद जरूरी है

फायदा या दर्द

88

एक दिन में आप कितनी बार “मास्टरबेसन” करे इसका कोई निर्धारित नंबर तो नहीं है, पर अत्यधिक “मास्टरबेसन” आपके लिए हानिकारक हो सकता है। ये आपको शारीरिक रूप से परेशानी में डाल सकता है इसलिए यदि आपको गुप्त-अंग में थोड़ी सी भी जलन या दर्द महसूस हो तो तुरंत सावधान हो जाए।

लत

564

अगर आप “मास्टरबेसन” करते हैं तो एक टाइम के बाद आपको इसकी आदत हो जाती है और फिर धीरे धीरे ये आपकी लत बन जाती है जिसका सीधा असर आपके व्यक्तित्व पर पड़ता है।

पसंद या मजबूरी

t1larg.sex.downgrade.ts

अगर आप सेक्स से ज्यादा तरजीह “मास्टरबेसन” को देते हैं तो ये भी आपके लिए हानिकारक हो सकता है, इससे आपको संतुष्टि का अनुभव कम होगा और आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स का आनंद नहीं ले पाएंगे।

संबंध बनाने में कठिनाई

unhappy

इससे आपके स्पर्म मात्रा पर भी असर पड़ेगा क्योंकि लगातार “मास्टरबेसन” करने से आपके शरीर को वापस से स्पर्म बनाने में समय लगेगा जिससे आपकी सेक्स लाइफ को झटका लग सकता है।

संतुष्टि का अभाव

687

इससे आपको संतुष्ट होने में दिक्कत आ सकती है, आप अपने पार्टनर से कभी संतुष्ट नहीं पाएंगे।

गंजापन

77

इससे आपको बाल गिरने की समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है, क्योंकि इससे शरीर के अंदर कई हार्मोनल बदलाव भी आते है।

आदत

61

ये धीरे धीरे आपकी आदत बन सकता है जिससे आप कभी भी बाहर नहीं आ सकते, और ये हर दिन और रात में करना आपकी मजबूरी बन जाता है।

No more articles