दुनिया के अधिकांश दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए एक ड्रेस कोड होता है। जिसके तहत लोगों को अपने दफ्तर में आना और काम करना होता है। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां के एक दफ्तर के कर्मचारी बिना कपड़ों के ही काम करते हैं। जी हां, दफ्तर में काम वो भी न्यूड होकर। सुनने में आपको भले ही अजीब लगे लेकिन बेलारूस में ऐसा ऑफिस हैं जहां के कर्मचारी बिना कपड़ों के काम करते नजर आए। लेकिन अब आप ये भी जानना चाहेंगे कि आखिर ऐसी क्या वजह है कि ये सभी लोग बिना कपड़ों में काम करते हैं।

naked-new1

दरअसल बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर ल्यूकाशेंको ने कर्मचारियों से ‘कपड़े उतारकर पसीना आने तक’ काम करने की इमोशनल अपील की थी। लेकिन लोगों ने इसका गलत मतलब निकाल लिया। हजारों लोगों ने अपने-अपने दफ्तर में बिना कपड़े पहने न्यूड तस्वीरें शेयर करने लगे। इसमें सभी प्रोफेशन के लोग शामिल हैं।

hio1

राष्ट्रपति के इस बयान के बाद इसके बाद कुछ ही पलों में सोशल मीडिया पर #getnakedandwork नाम से हैशटैग ट्रेंड करने लगा और शेयर की गई तस्वीरों पर लोगों के लाइक और कमेंट भी आने लगे थे। कई लोगों ने वर्कप्लेस में न्यूड बैठकर फोटो खिंचवाई और इसे सोशल साइट्स पर शेयर किया। इनका कहना था कि वे राष्ट्रपति के बयान को वो गंभीरता से फॉलो कर रहे हैं। गौर हो कि बेलारुस, रूस, यूक्रेन, पॉलैंड और लातविया से घिरा हुआ है देश खराब आर्थिक दौर से गुजर रहा है और रूबल की वैल्यू गिर रही है। बेलारूस में बेरोजगारी फैल गई है। देश को आर्थिक तंगी से उबारने के लिए लोगों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है। इसलिए राष्ट्रपति के मुताबिक उन्हें पसीना आने वाली सिचुएशन में भी काम करना चाहिए

No more articles