खोए हुए पर्स को लौटाने का ईनाम रोटी, कपड़ा और मकान। थाईलैंड के 44 वर्षीय Woralop के पास अपना घर तक नहीं था लेकिन एक दिन उन्हें एक पर्स मिला। इस पर्स में 20,000 Baht माने कि 440 पाउंड थे। अगर इंडियन करेंसी के हिसाब से देखें तो इसमें 38,799 रुपये थे। वो चाहते तो इस पर्स में पड़े पैसों से अपनी ज़रूरत की चीज़ें खरीद सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा ना कर पर्स नज़दीकी पुलिस स्टेशन में जमा करवा दिया।

इसे भी पढ़िएइंश्योरेंस की रकम पाने के लिए हाथ पैर कटवाए

ये पर्स 30 साल के Niity Pongkriangyos का है। जब पुलिस ने उन्हें फोन कर बताया कि उनका पर्स मिल गया है। तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वो बताते हैं कि “मैं पूरी तरह से चौंक गया था जब पुलिस ने मुझे ये बताया कि मेरा पर्स चोरी हो चुका है। मैं तो ये जानता भी था कि वो चोरी हो चुका है।” इसके बाद जब पुलिस स्टेशन जाने पर पता चला कि एक बेघर और ज़रूरतमंद इंसान ने उनका पर्स वापिस किया है तो उन्हे बहुत अच्छा लगा, और उन्होंने Woralop को अपनी फैक्ट्ररी में काम करने का न्योता दिया।

इसे भी पढ़िए – इस दंपति ने खास व्हीलचेयर से बनाई अपनी पैरालाइज्ड बच्ची की ज़िंदगी आसान

हालांकि, Nitty ने पहले 2,000 Baht का Woralop को ईनाम देने की कोशिश की लेकिन बाद में उन्होंने उसे अपनी कंपनी में काम दिया और रहने के लिए फ्लैट भी। Woralop को अब 11,000 Baht बतौर पगार मिलती है। मामला कुछ इस तरह से है कि, Woralop मजबूरन Sub Way पर सो रहा था, तभी Nitty का पर्स वहां गिर गया था। वो उसके पीछे पर्स देने के लिए भागा, लेकिन दे नहीं पाया था।

No more articles