कीनिया के एक फलवाले की शादी आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। विल्सन (27) और एन (24) को सोशल मीडिया पर काफ़ी शाबाशी मिली। ये कपल अपनी शादी का खर्च जुटाने में सक्षम नहीं था इसलिए उन्होंने महज एक डॉलर में शादी की रस्म को पूरा किया। इन्होंने साधारण कपड़े में ही शादी की। 2016 में विल्सन और एन मुटुरा ने पैसे के अभाव में दो बार अपनी शादी स्थगित कर दी थी।  इनके पास 300 डॉलर शुल्क अदा करने के लिए रकम नहीं थी।

इसके बाद इस जोड़े ने न्यूनतम खर्च में शादी करने का फ़ैसला लिया।  दूल्हे ने एक डॉलर में ख़रीदी दो सस्ती अंगूठियां और  शादी रचा ली।  दोनों अंगूठियों को शादी के रस्म के दौरान निकाला गया। इस शादी में होने वाले लाइसैंस शुल्क जैसे अन्य खर्चे चर्च ने दिए। इस शादी की ऑनलाइन खूब तारीफ़ हो रही है। लोगों ने कहा कि शादियों में फालतू के खर्च होते हैं।  विल्सन और  एन की प्रेम कहानी को कीनिया में काफ़ी सुर्खियां मिलीं। इस जोड़े के 3 सालों के प्रेम संबंध में पैसे की कमी सबसे बड़ी बाधा थी।

पिछले साल इस कपल ने परिवार और दोस्तों की मदद से पैसे जुटाने की कोशिश की थी लेकिन कामयाबी नहीं मिली थी। विल्सन ने   कहा, ”मेरे बड़े भाई ने मुझे सलाह दी कि शादी की इच्छा छोड़ दो और बिना शादी किए ही एन के साथ रहना शुरू करो।” हालांकि फल बेचने वाले विल्सन के लिए यह कोई माकूल विकल्प नहीं था। विल्सन की मंगेतर एन चाहती थीं कि उन्हें शादी के माध्यम से स्थायी और साझा आशीर्वाद मिले।

No more articles