ऐसे शहर जहां नौकरी के साथ मिलती है मुफ्त रहने की सुविधा

मुफ्त

ऐसे शहर जहां नौकरी के साथ मिलती है मुफ्त रहने की सुविधा। दुनिया के कई ऐसे शहर हैं, जो आपको अपने यहां रहने के लिए नौकरी के साथ फ्री में रहने की सुविधा देते हैं। ये शहर न सिर्फ मुफ्त में रहने की सुविधा देते हैं, बल्कि आपको पैसों के साथ घर बनाने के लिए मुफ्त जमीन भी देते हैं। जानिए कौन से हैं ये शहर।
डेट्रॉइट, मिशिगन
लेबर फोर्स की कमी से जूझ रहीं डेट्राइट की कुछ बड़ी कंपनियां युवाओं को न सिर्फ नौकरी दे रही हैं, बल्कि वह उन्‍हें यहां रहने पर इंसेंटिव भी मुहैया करा रही हैं। डेट्राइट में मूव होने के बाद जब आप कोई घर किराए पर लेंगे, तो आपको पहले साल करीब एक लाख, 60 हजार रुपए का रेंटिंग अलाउंस मिलेगा। इसके बाद सालाना आपको करीब 60 हजार रुपए मिलते रहेंगे।
– यहां घर खरीदना चाहते हैं, तो 10 लाख रुपए का फोरगिवेबल लोन (कुछ शर्तों के साथ माफ किया जा सकने वाला लोन) मिलेगा। अगर पहले से ही आपका यहां घर है, तो इसके रेनेवेशन के लिए तीन लाख रुपए तक प्राप्‍त होंगे।

मार्क्‍वेट और लिंकन, कैंजस
अगर आप प्रकृति के करीब और शांत माहौल में रहना पसंद करते हैं, तो कैंजस का मार्क्‍वेट और लिंकन शहर आपकी च्‍वॉइस हो सकता है। अगर आपको ये दोनों शहर पसंद न आएं, तो यहां के Rural Opportunity Zones प्रोग्राम के तहत भी आप अप्‍लाई कर सकते हैं।

आगे पढ़िए-

1 2
No more articles