दूल्हे ने शादी के लिए दिया 6 करोड़ का दहेज!

दूल्हे ने शादी के लिए दिया 6 करोड़ का दहेज। दहेज प्रथा हमारे समाज की एक बहुत खराब प्रथा है जिसमें शादी के लिए लड़की के परिवार वालों को गिफ्ट के तौर पर लड़के के परिवार को दहेज देना पड़ता है लेकिन एक ऐसी भी अनोखी शादी हुई जहां अपनी पसंद की लड़की से शादी के लिए लड़के ने 6 करोड़ का दहेज दिया।

दूल्हे ने शादी के लिए दिया 6 करोड़ का दहेज!

source

सुनकर हैरान हो गए ना आप भी लेकिन ये खबर सच है चीन के एक लड़के ने अपनी होने वाली पत्नी के परिवार वालों को तौफ़े में दिये पूरे 6 करोड़ रुपए।

इसे भी पढ़िये- ये लड़की आंखो में देखकर दिल चुरा लेती है!

दूल्हे ने शादी के लिए दिया 6 करोड़ का दहेज!

source

चीन के गांव फुज़्हौ में एक ऐसी शानदार शादी हुई जिससे एक दुल्हन का परिवार मलामाल हो गया। इस दिलदार दूल्हे का नाम चैन है चैन ने अपनी होने वाली बीवी के परिवार को सिर्फ तौफ़े में  दी दिये 60 लाख युआन यानी की 6 करोड़ रुपए। चैन एक अमीर परिवार से है तरुख रखते हैं और अपनी शादी को सबके लिए और सबसे ज़्यादा अपनी होने वाली वाइफ़ के लिए यादगार बनाना चाहता था। इसलिए उसने दहेज की प्रथा को थोड़ा उल्टा कर दिया। चैन के प्यार की एक और मिसाल ये रही की उसने सिर्फ विदाई के लिए ही दूल्हे के परिवार वालों ने 7 लग्जरी गाड़ियां भी मंगवाई थी। इस अनोखी शादी के गवाह रहे लोग दूल्हे की तारीफ करते नहीं थक नहीं रहे हैं।

ये अनोखी शादी आजकल सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई है।

No more articles