आज तक आपने हिरण को घास फूंस और पत्तियां खाते हुए देखा होगा लेकिन क्या कभी किसी हिरण हो इंसानी मांस खाते हुए देखा है ??? है ना ये आश्चर्य जनक बात लेकिन ये सच है अमेरिका के खोजकर्ताओं ने हिरण का एक ऐसा वीडियो कैप्चर किया है जिसमें हिरण एक अजीब सी हरकर करते हुए देखा गया है।

इसे देखकर किसी को भी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा। सबसे पहले वैज्ञानिकों ने 26 एकड़ का एक ‘बॉडी फॉर्म’ बनाया। इस फार्म पर सियार, गिद्ध और अन्य जानवरों के सड़ते मांस के प्रति व्यवहार को करीब से स्टडी करने के लिए बनाया गया था।

हिरण सियार, गिद्ध और अन्य जानवरों को छोड़कर मनुष्य का मांस खाते हुए पहली बार देखा गया। वैज्ञानिक भी इस पूरे घटनाक्रम को बेहद आश्चर्यजनक बता रहे हैं। हिरण शुद्ध शाकाहारी होते हैं और घास, पौधे, पत्तियां, फल-फूल ही खाते हैं लेकिन ये हिरण इंसान का मांस खा रहा है।

हिरण ने जिस मनुष्य के मांस को खाया, वो लाश 182 दिनों से बाहर पड़ी थी। तस्वीरों में हिरण ने इंसान की हड्डी को मुंह में दबाकर रखा है। ‘Journal of Forensic Scientists’ में छपी खबर के मुताबिक किसी हिरण को इंसान का मांस खाते हुए पहली बार देखा गया है।

वैज्ञानिकों ने ये दावा किया कि हिरण में पोषण की कमी होगी इसलिए उसने इंसान की हड्डी चबाई लेकिन ये घटना अपने आप में ही बेहद चौकाने वाली है।

No more articles