कभी दर-दर भटकता था, आज चाय बेचकर कमाता है हर महीने 1 लाख रुपए!

कभी दरदर भटकता था, आज चाय बेचकर कमाता है हर महीने 1 लाख रुपए। आपने पिज्जा और फूड की होम डिलिवरी तो सुनी होगी लेकिन क्या कभी चाय की होम डेलीवरी सुनी है। जी हां अब आप एक कप चाय भी ऑर्डर कर सकते हैं, वो भी महज पांच रुपए में। कुछ समय पहले तक एक ई-कॉमर्स कंपनी में डिलिवरी बॉय के तौर पर काम करने वाले रघुवीर सिंह चौधरी आज महीने के 1 लाख रुपए कमा रहे हैं।

कभी दरदर भटकता था, आज चाय बेचकर कमाता है हर महीने 1 लाख रुपए!

source

एक समय आइस अभी था जब रघुवीर कंधे पर सामान लेकर घर-घर बेचने जाते थे लेकिन आज वो 5 रुपए की चाय बेचकर महीने के 1 लाख रुपए कमा रहे हैं। रघुवीर ने अपना एक अनोखा स्टार्टअप खोला है जिसमें वो घर में बनी चाय बस 5 रुपए में लोगो तक पहुंचा रहे हैं।

इसे भी पढ़िये- ये मूछें हैं थोड़ी अतरंगी! देखकर हैरान हो जाएंगे आप

महज एक माह में ही रघुवीर की चाय का स्वाद लोगों की जुबां पर बोल रहा है। यही कारण है कि शहरभर के लोग रघुवीर को वॉट्सएप के जरिए खूब चाय का ऑर्डर कर रहे हैं। जल्दी ही वो बेवसाइट के जरिए पूरे जयपुर में सेंट्रलाइज ऑर्डर भी शुरू करेंगें। रघुवीर कहते हैं कि अगले पांच महीने में पूरे शहर में चाय की होम डिलिवरी करने की तैयारी है। पिज्जा डिलिवरी बॉय की तरह यहां भी डिलिवरी 5 से 6 लड़के चाय डिलीवर करते हैं।
रघुवीर का कहना है कि लोग सड़क किनारे धूल-मिट्टी में या फिर नाले के किनारे बनी चाय को पीना पसंद नही करते हैं। चाय को खासतौर से मिनरल वॉटर से बनाया जाता है। अगर कोई पेड़ों के किनारे दोस्तों के साथ चाय पीना चाहता है तो वहां भी चाय भेजी जाती है।

1 2
No more articles