आक्सर बस, ट्रक और बड़ी गाड़ियों को लेकर लोगों की शिकायतें रहती हैं कि ये लोग बहुत तेज गति से गाड़ी चलाते हैं। जिस वजह से कई बार हादसे हो जाते हैं। आए दिन इस तरह की दुर्घटनाओं के मामले सामने आते रहते हैं। इसी तरह का मामला तमिलनाडु के कोयम्बटूर में सामने आया है। जिसमें दो बसों की रेस सामने आई है। इस रेस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

सड़क पर गाड़ी दौड़ा रहे इन ड्राइवरों ने लापरवाही की सारें हदें पार कर दी। दोनों बस के ड्राइवरों ने बस में सवार यात्रियों तथा सड़क पर चल रहे लोगों की जान की परवाह भी नहीं की। इस वीडियो के सामने आने के बाद दोनों ड्राइवरों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

बस ड्राइवरों के इस दिलदहला देने वाली रेस को रोड पर चल रहे मोटरसाइकिल सवार ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। गाड़ी के अंदर बैठे यात्रियों की क्या हालात हो रही होगी इस बात का अंदाजा लगाया जाना मुश्किल है। वीडियो में दिखाई दे रहा है एक बस रोड पर तेजी से दौड़ रही है, ठीक उसी समय एक दूसरी बस उल्टे साइड से फुल स्पीड में उसे ओवरटेक करके आगे निकल जाती है। इसके बाद दूसरा बस वाला भी इसी तरह से रॉन्ग साइड पर जाकर ओवर टेक करने की कोशिश करता है। आगे पीछे की इस होड़ पर दोनों ड्राइवर बस को निर्माणधीन सड़क पर भी चढ़ा देते हैं।

वीडियो सामने आने के बाद जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि रोड के चौड़ीकरण का काम चल रहे हैं। हमने सभी बस मालिकों को चेतावनी दी थी कि अगर किसी ने गलत तरह से ड्राइविंग या फिर तेज ड्राइविंग की तो उसका परमिट कैंसिल किया जाएगा। इसी अपराध में हमने तीन ड्राइवरों के लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि नियमों के उल्लंघन पर नजर रखने और उसे रोकने के लिए ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टरों की तैनाती की जाएगी। प्रशासन ने चेतावनी दी है कि ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

No more articles