civil-hospital_1461558072

परिसर में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई लेकिन पूरी तरह सतर्क है। एएसपी पूर्वी शिवराम यादव ने बताया कि घटना साजिश है या किसी की शरारत, इसके सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यदि साजिशकर्ता मकसद में कामयाब हो जाते तो बड़ा हादसा हो सकता था। जिस तरह बड़ी संख्या में बाइकों और कारों का पेट्रोल बहाया गया उससे संदेह और गहरा जाता है। आतंकी साजिश को लेकर पहले ही पुलिस अलर्ट है। अस्पताल परिसर में मरीज और तीमारदार मिलाकर हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पार्किंग में फर्श से पड़े पेट्रोल से पूरे परिसर में गंध फैल गई, जिससे मरीजों के साथ आए तीमारदारों को भी घटना की जानकारी हुई। रायबरेली जिले के बछरावां से आए सुयश ने बताया कि उनके पिता प्रकाश को डेंगू हो गया था। रात करीब दस बजे वह कार से पिता को अस्पताल लेकर आए थे। वार्ड में भर्ती कराने के बाद वह करीब 11:15 बजे नीचे उतरकर पार्किंग में पहुंचे तो कार का बोनट खुला था। पूरी कार पेट्रोल से नहा उठी थी। पार्किंग में खड़ी बाइकों के पाइप निकले थे।

वहीं, गोसाईगंज के अकरम, बालागंज के विक्रम, सोनू कृष्णानगर के केसी मिश्रा समेत 100 से अधिक वाहनों से पेट्रोल के पाइप निकले हुए थे। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस मौके का निरीक्षण कर चली गई। इस मामले की जांच करने देर रात तक पुलिस अस्पताल परिसर में मौजूद थी।
पहले अस्पताल प्रशासन ने पानी के पाइप और बाद में पुलिस ने फायर ब्रिगेड बुलाकर फैला पेट्रोल साफ कराया। पुलिस 5 से 6 गाड़ियों की बात ही स्वीकार कर रही लेकिन प्रत्यक्ष दर्शियों और मौके का नज़ारा दावा झुठला रहा।

1 2
No more articles