परिवार बना रहा था लड़की पर दबाव और इसी वजह से उसने ये कदम उठा लिया , अंबिकापुर के बलरामपुर के महाराजगंज में कक्षा 12वीं में फेल होने के बाद परिजनों के द्वारा पढ़ाई के लिए दबाव बनाए जाने से क्षुब्ध छात्रा कीटनाशक का सेवन कर लिया। छात्रा को बलरामपुर जिला अस्पताल से रिफर करने पर उसे परिजन लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर पहुंचे जहां युवती की सोमवार की सुबह 10.30 बजे मौत हो गई।

स्थिति में सुधार नहीं होने पर उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रिफर कर दिया गया। छात्रा को सोमवार की सुबह 9.30 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, उपचार के एक घंटे बाद उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता नंदलाल सिंह ने बताया कि उनकी इच्छा थी कि सुमन कम से कम 12वीं तक की पढ़ाई कर ले,ताकि उसका भविष्य बेहतर हो। वहीं सुमन की पढ़ाई के प्रति रूचि नहीं रह गई थी।

जानकारी के मुताबिक बलरामपुर जिले के महाराजगंज निवासी नंदलाल सिंह की 18 वर्षीय पुत्री सुमन सिंह कक्षा 12वीं की परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गई थी एवं वह आगे नहीं पढ़ना चाह रही थी। रविवार की शाम लगभग पांच बजे सुमन को उसके पिता ने फिर से 12वीं कक्षा की पढ़ाई करने के लिए कहा, जिस पर उसने कुछ नहीं कहा।

इसके बाद उसने कीटनाशक का सेवन कर लिया। देर शाम परिवार के सदस्यों ने सुमन को बेसुध पड़े देखा। उसके मुंह से कीटनाशक की गंध आने पर परिजन उसे बेहोशी की हालत में लेकर बलरामपुर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए राहत देने का प्रयास किया।

No more articles