ऑनलाइन घरेलू सहायकों की सर्विस देने वाली बुकमायबाई डॉट कॉम ने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को अपनी सेवाएं देने से बैन कर दिया है। आपको ये खबर पढ़कर जरूर हैरानगी हो रही होगी। लेकिन ये खबर सच है। वेबसाइट के सह-संस्‍थापक अनुपम सिंहल ने 20 से अधिक बॉलीवुड हस्तियों पर बुकमायबाई डॉट कॉम के जरिये हायर किए गए घरेलू सहायकों के साथ खराब रवैये करने का आरोप लगाया है और साथ ही कहा है कि मुंबई में मशहूर हस्तियों के साथ काम करना किसी “भयावह से कम” नहीं। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा है कि बुकमायबाई डॉट कॉम बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को घरेलू नौकर की सुविधा उपलब्ध नहीं कराएगी।

अनुपम सिंहल ने किसी की भी पहचान उजागर किए बिना 5 विशिष्ट मामलों के बारे में विस्तार से लिखा है। जिसमें उन्‍होंने घरेलू सहायकों से मौखिक एवं शारीरिक दुर्व्यवहार किए जाने का दावा भी किया है।

सिंहल दावा करते हैं कि इन्‍होंने घरेलू सहायक को अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए बिहार जाने की अनुमति नहीं दी। इसकी वजह? वह चाहती थीं कि घरेलू नौकर को जाने की इजाजत देने से पहले उसकी जगह कोई दूसरा घरेलू सहायक काम पर आए। और वह अपनी मां के अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं हो सका। सिंहल लिखते हैं, ‘मेरे पास इस महिला (सेलिब्रिटी) के लिए घृणा की सीमा तक कोई शब्द नहीं हैं।’

कथित तौर पर तीन करोड़ रुपये की कार चलाने वालीं, लेकिन ‘नौकरानी को खाने के लिए खाना नहीं देतीं’ कोई खाना नहीं!!! वाकई!! पीने को सिर्फ चाय और दिन में तीन बार खाने के लिए सिर्फ ब्रेड

उनका आरोप है कि इस सेलिब्रिटी ने उनसे कहा कि उसके ट्विटर पर 4 लाख फॉलोवर हैं और वह घरेलू सहायक की रिपलेसमेंट न मिलने पर कंपनी के बारे में बुरे ट्वीट्स पोस्ट करेंगी। उन्‍होंने कहा कि हमने उनकी बिल्डिंग के सिक्‍योरिटी गार्ड से जब जानकारी हासिल की तो उसने बताया कि कोई भी नौकर इस सेलिब्रिटी के घर के एक सप्‍ताह से अधिक नहीं टिकता, क्‍योंकि वह उसे पीटती हैं।

No more articles