टूर्नामेंट से बाहर होना मंज़ूर, लेकिन नहीं पहनेंगी हिजाब

टूर्नामेंट से बाहर होना मंज़ूर, लेकिन नहीं पहनेंगी हिजाब

टूर्नामेंट से बाहर होना मंज़ूर, लेकिन नहीं पहनेंगी हिजाब । भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने ईरान में होने वाली शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगी। हिना ने एशियन एयरगन शूटिंग चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। हिना ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘टूरिस्ट अथवा विदेशी मेहमानों को हिजाब पहनने के लिए जबर्दस्ती करना खेल भावना के विरुद्ध है, मुझे यह पसंद नहीं इसलिए मैंने अपना नाम वापस ले लिया।

हिना ने कहा, ‘आप अपने धर्म का पालन कीजिए, मुझे मेरा धर्म मानने दीजिए। अगर आप अपनी धार्मिक मान्यताओं को मुझे मानने के लिए विवश करेंगे तो मैं इस प्रतियोगिता में भाग नहीं लूंगी।’ 3 से 9 दिसंबर के बीच होने वाली इस प्रतियोगिता के आयोजकों ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साफ कर दिया है, ‘शूटिंग रेंज और सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं के कपड़े इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के नियम-कायदों के तहत होने चाहिए।
हिना ने कहा कि उन्होंने करीब तीन हफ्ते पहले ही नैशनल राइफल असोसिएशन ऑफ इंडिया को अपने फैसले से अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने असोसिएशन को 20 दिन पहले ही पत्र लिखकर इस बारे में बता दिया था।’ उनके स्थान पर 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में हरवीन सराओ को भेजा जा रहा है। इसके अलावा एयर पिस्टल टीम में रुचिका विनरेकर और सर्वेश तोमर को भी भेजा जाएगा।

1 2
No more articles