[fbvideo link=”https://www.facebook.com/SrijanPalSingh/videos/1387936274589824/” width=”500″ height=”400″ onlyvideo=”1″]

यह पूछने पर कि आपने इस शख़्स की कहानी को दुनिया के सामने लाने का फैसला क्यों किया, इस पर सृजन पाल सिंह का जवाब था – “मैंने डॉ ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के साथ काम किया है और वे हमेशा कहा करते थे कि हर एक इंसान में कुछ न कुछ अच्छाई ज़रूर होती है और ये अच्छाई ही है, जिसकी वजह से दुनिया तमाम दिक्कतों के बाद भी टिकी हुई है। अपने प्यार को बचाने के लिए संगीत का सहारा लेना न केवल शानदार है, बल्कि दुनिया की तमाम तकलीफों और समस्याओं के बीच ऐसे ही लोग होते हैं जो मानवता के लिए प्रेरणा साबित होते हैं।

स्वप्न सेट की कहानी न केवल देश की युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है, बल्कि आधुनिकता की खुमारी में समय बिताने वाली युवा पीढ़ी जो प्यार को गंभीरता से लेना जानती ही नहीं है, वो भी स्वप्न से काफी कुछ सीख सकती है। स्वप्न को इस पोस्ट के बाद देश भर से लोगों की मदद और समर्थन मिल रहा है। ये घटना इस बात का उदाहरण है कि प्यार और संगीत को किसी भी तरह की सीमाओं में बांध कर नहीं रखा जा सकता है और अगर आप भी स्वप्न की मदद करना चाहते हैं तो इस पोस्ट के जरिए आप ऐसा कर सकते हैं।

1 2
No more articles