मामी के साथ उसे ये काम करने की आदत थी, मामा ने देखा तो कर दिया कांड , बदनावर के ग्राम खेरवास में गत 27 जून को खेत में मिली लाश का मामला हत्या में बदल गया है। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें एक महिला भी शामिल है। आरोपियों से मारपीट में प्रयुक्त की गई लाठियां भी जब्त की गईं तथा तीनों के खून से सने कपड़े भी जब्त किए। पार्वतीबाई द्वारा यह कपड़े छिपा कर रखे थे। वह भी जब्त किए गए। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

मृतक अपनी मामी के पास निर्वस्त्र हालत में सोया हुआ था। यह देख मामा और मामी के बेटे का खून खौल उठा और उन्होंने उसे पीट-पीटकर मार डाला। टीआई सुनील गुप्ता ने बताया कि उन्हें वारदात वाले दिन सूचना मिली थी कि ग्राम खेरवास में सांवरिया पिता मांगीलाल मोगिया के खेत में प्रकाश (55) पिता मोहनालाल मोगिया निवासी छोटी छो की लाश पड़ी है। जिस पर मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद गवाहों के बयान लेने पर पता चला कि मृतक के साथ मारपीट हुई थी। इससे उसकी मौत हुई है। इस पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की गई।

इस दौरान आरोपी देवीसिंह पिता मांगाीलाल, तेजाराम पिता रघुलाल मोगिया, मांगीलाल पिता भागीरथ मोगिया व पार्वतीबाई पति मांगीलाल निवासी खेरवास को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपी देवीसिंह ने बताया कि मृतक प्रकाश अपने मामा मांगीलाल के घर खेरवास आया था। रात में उसने मांगीलाल, अपनी मामी पार्वतीबाई व मामा के बेटे देवीसिंह के साथ बैठकर शराब पी थी। सभी अलग अलग सो गए थे।

रात में करीब 10 बजे जब देवीसिंह की नींद खुली तो उसने देखा कि प्रकाश निर्वस्त्र होकर उसकी मां पार्वतीबाई के साथ सोया था। यह देख देवीसिंह का खून खौल उठा उसने और उसके पिता मांगीलाल ने प्रकाश के साथ लकड़ी से मारपीट की। चिल्लाने की आवाज सुनकर मांगीलाल का रिश्तेदार तेजालाल भी आ गया। उसने भी मारपीट की। अधिक चोट लगने से प्रकाश मर गया तो उसे नग्नावस्था में मकान के बाहर खेत में फेंक दिया।

 

No more articles