कहते हैं कि प्यार अंधा होता है। प्यार में लोग जीने मरने की कसमें खाते हैं। लेकिन यहां एक बड़ा ही सनसनीखेज़ मामला सामने आया है जिसमें एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के कहने पर उसके दो टुकड़े कर दिये। दरअसल मामला हमीरपुर का है जहां बीते शनिवार मिली लड़की की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। 17 साल की शिल्पी का मर्डर उसी के ब्वॉयफ्रेंड ने किया है। पुलिस की पूछताछ के दौरान उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसका कहना है कि लड़की ने खुद कुल्हाड़ी से हत्या करने के लिए कहा था शनिवार को हमीरपुर से 70 किमी दूर जरिया थाना क्षेत्र में शिल्पी साहू की लाश दो हिस्सों में मिली थी। पुलिस ने शव के पास से कुल्हाड़ी भी बरामद की थी।

सोमवार को एसपी दिनेश कुमार ने इस मर्डर केस का खुलासा करते हुए बताया, “हमें लड़की के मोबाइल से आरोपी पवन केवट का फोन नंबर मिला था। मृतका के फोन पर लास्ट कॉल उसी के नंबर से आई थी। इसी के आधार पर हमने केवट को पूछताछ के लिए थाने बुलाया और वहां उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।” आरोपी पवन ने बताया, “हम दोनों क्लास 9 तक साथ पढ़े थे। पिछले दो साल से हमारा लव अफेयर चल रहा था। मैं उससे शादी करना चाहता था, लेकिन इसके परिवार को मंजूर नहीं था। हमारे रिश्ते के बारे में पता चलते ही शिल्पी के पिता ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। वो इस बात से बहुत दुखी थी।”

“शनिवार की शाम उसने मुझे जंगल के पास मिलने बुलाया था। वो अपने साथ एक बोतल ठंडा पानी लाई थी। हम दोनों ने पानी पिया। उसके बाद वो रोने लगी और बोली- मेरे घरवाले मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहने देंगे। किसी और से शादी करने से बेहतर है कि मैं तुम्हारे हाथों मर जाऊं। तुम मुझे अपने साथ ले चलो, नहीं तो मुझे मार दो, प्लीज।” “मैंने उससे कहा कि मेरे पास उसे साथ रखने के लिए पैसे नहीं हैं। तो उसने कहा कि मुझे मार दो और वो जमीन पर आंखें बंद कर लेट गई। वो जैसे ही लेटी, मैंने उसकी गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। मैंने उस पर तीन बार कुल्हाड़ी चलाई और उसका सिर धड़ से अलग हो गया।”

जरिया इंसपेक्टर घनश्याम पांडे ने बताया, “हमने इस लड़के का नंबर सर्विलांस पर डाला था। तभी यह पकड़ में आया। मर्डर करने के बाद इसने भागने की कोशिश नहीं की, चुपचाप अपने घर चला गया। गिरफ्तार होने के बाद इसने अपना गुनाह कबूल किया। इसका कहना है कि यह मर्डर लड़की के कहने पर ही किया था, लेकिन अब यह पछता रहा है।”

No more articles