कहते हैं भगवान हर वक्त हर किसी के पास नहीं रह सकते, इसलिए उन्होने धरती पर मां बनाई। मां शब्द सुनते ही हम सब को वो प्यार वो दुलार वो ममता वो डांटना फिर प्यार से गले लगा लेने वाली मां याद आती जाती है। मां के प्यार को किसी भी चीज़ से तौला नहीं जा सकता। मां अनमोल होती है और उसका अपने बच्चे के लिए प्यार अतुल्य होता है, फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर। मां वो शक्ति होती है जो अगर अपने पर आ जाए तो भगवान को भी झुकना पड़ता है, कुछ यही देखने को मिला इस विडियो में जहां एक गाय की पुकार सुनकर मौत को भी झुकना पड़ा और उसके बच्चे को छोडना पड़ा।

जी हां ये पूरा किस्सा कैलिफोर्निया के फार्म का है जहां एक गाय कर्मा के आंसू और पुकार उसके बछड़े को मौत के मुंह से खींच लाये, कुछ समय पहले कर्मा को एक बूचड़खाने से बचाया गया था। परंतु सुरक्षित होने के बावजूद कर्मा खुश नहीं दिखा रही रही थी। वो रात दिन रोती और चिंखती रहती थी। उसकी ये हालत देख फार्म के सभी कर्मचारी बहुत परेशान हो रहे थे उनको समझ नहीं आ रहा था, आखिर कर्मा को हुआ क्या है। लेकिन जब उन्होने कर्मा के थनों से रिस्ता दूध देखा तब उन्हे समझ में आया की कर्मा अपने नवजात बच्चे के लिए बिलख रही है।

crying cow

source

बचाव दल तुरंत बच्चे की खोज में निकाल गया काफी खोजबीन करने के बाद आखिरकार बच्चा मिल ही गया, उसको काटने के लिए कसाई घर ले जाया जा रहा था। लेकिन सही समय पर आकर बचाव दल ने उसको बचा लिया और उसको वापस कर्मा के पास ले आए। देखिये कैसे अपने बच्चे को दूर से ही देख कर्मा की ममता छलक गयी और वो ज़ोर ज़ोर से अपने बच्चे को गले लगाने के लिए आवाज दे रही है। बच्चा भी मां को देख उसकी तरफ दौड़ा चला आया और प्यार से उसके सामने लेट गया मानो उस कसाई की शिकायत कर रहा हो। मां और बच्चे के इस अनूठे प्यार को देख सबकी आंखे भर आयी।

source

source

No more articles