जंगलों को काटकर बनाए जाने वाले इलाकों में अक्सर जानवर आ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला अलास्का में देखने को मिला। यहां एक भालू शहर में घुस आया और एक शराब की दुकान में पहुंच गया। भालू बड़े इतमिनान ने दरवाजे के राश्ते शराब की दुकान के अंदर पहुंच गया। इसके बाद वह वहां रखी शराब को ऐसे देखने लगा मानो वह सच में इसे खरीदने आया हो। भालू दोनों पैरों पर खड़ा हो गया और रैक में रखी शराब को नजदीक जाकर निहारने लगा। हालांकि दुकान में मौजूद कर्मचारी ने भालू को ऐसा करते जैसे देखा उसे भगा दिया। अच्छी बात यह है भालू ने कोई हरकत नहीं की और चुपचाप वहां से चला गया। ये पूरा मामला दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। खबरें जरा हटके और भी पढ़ने के लिए क्लिक करें।

दुकान के कर्मचारी रोजर थिबोडू ने बताया, ‘मैं दुकान में किसी काम में व्यस्त था, तभी ऐसा अहसास हुआ कि दरवाजे से कोई आ रहा है। मैंने दरवाजे की तरफ अपनी नजर की, तभी लगा की कोई कुत्ता दुकान में घुस आया है, लेकिन पास जाकर देखा तो वह भालू था।’

जूनू पुलिस विभाग के बॉब दिलली ने बताया कि इस इलाके में खाने-पीने की दुकानें हैं, शायद भालू इसी वजह से यहां पहुंच गया होगा। उन्होंने कहा कि वे 19 साल से एक सामुदायिक सेवा अधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं, लेकिन भालू का ऐसा व्यवहार पहले नहीं देखा।

No more articles